कोरोनावायरस के चलते दुनिया में सबसे ज्‍यादा धन वर्षा करने वाली टी20 लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) अधर में लटकी हुई है. तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन अबतक यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि आईपीएल कब शुरू होगा. Also Read - शायद ही ऐसा कोई शख्स हो जो महेंद्र सिंह धोनी को नापसंद करता हो : ग्रीम स्मिथ

भारत में कोरोनवायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई विशेषज्ञ यह मानकर चल रहे हैं कि जल्‍द आईपीएल होने की कोई संभावना नहीं है. इसी बीच आईपीएल की संभावित तारीख सामने आ गई है. Also Read - गावस्कर ने नासिर हुसैन को लताड़ लगाई; कहा- वो 70-80 के दशक की टीम इंडिया के बारे में जानते क्या है?

इनसाइड स्‍पोर्ट्स वेबसाइट के मुताबिक बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 26 सितंबर से आठ नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन कराना चाहते हैं. बीसीसीआई बीते कुछ दिनों से लगातार फ्रेंचाइजी मालिकों से बात कर रही है. Also Read - इसी महीने खत्‍म हो रहा है कार्यकाल, सौरव गांगुली बोले- अब तक पता नहीं मेरे साथ…

हालांकि ऐसा होना तभी संभव है जब अक्‍टूबर में होने वाला टी20 विश्‍व कप रद्द हो जाए. 10 जून को हुई आईसीसी की बैठक में विश्‍व कप को रद्द करने के निर्णय को एक महीने के लिए टाल दिया गया है. बीसीसीआई चाहेगा कि किसी भी तरह टी20 विश्‍व कप रद्द हो जाए ताकि आईपीएल का आयोजन कराया जा सके.

बीसीसीआई के अधिकारी आईपीएल फ्रेंचाइजीज से बात करनेसे पहले इस मामले में विभिन्‍न राज्‍यों के क्रिकेट संघ से भी बातचीत कर चुके हैं क्‍योंकि अगस्‍त के बाद ही भारत के घरेलू क्रिकेट कैलेंडर के मैच भी शुरू हो जाते हैं.