विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में जीत के साथ शुरुआत की है. आरसीबी (RCB) ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Surisers Hyderabad) को 10 रन से पराजित कर दिया.  इस जीत के नायक रहे डेब्यूटेंट बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) और अनुभवी लेग स्पनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal). Also Read - धोनी ने शुरू की अगले IPL की तैयारी, बोले- अगले साल को ध्यान में रखकर बाकी 3 मैचों में युवाओं को मौका देंगे

इससे पहले कोहली ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान अहम भूमिका निभाने वाले ‘कोविड नायक’ के सम्मान में सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर नाम बदलकर सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) कर दिया. Also Read - IPL इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई चेन्नई, मुंबई से मिली 10 विकेट की हार, ये रहे 5 बड़े कारण

Also Read - IPL 2020: 'मैं अच्छी स्थिति में हूं लेकिन बिना किसी दबाव के क्रिकेट उबाऊ है'

आईपीएल के दौरान आरसीबी के खिलाड़ी कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करने वाले लोगों का सम्मान करेंगे.  इसी क्रम में धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर पारितोष पंत कर दिया.

आरसीबी के खिलाड़ियों ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जो जर्सी पहन रखी थी उन पर ‘माई कोविड हीरो’ लिखा हुआ था.  सिमरनजीत सिंह चंडीगढ़ के ऐसे ही नायक हैं जिन्होंने अपने बहरेपन के बावजूद महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद की.

आरसीबी तीन साल बाद अपना पहला मुकाबला जीतने में सफल रही है.  इससे पहले उसे साल 2017, 18 और 19 में अपना पहला मैच गंवाने पर मजबूर होना पड़ा था.  कोहली आरसीबी को पहले खिताब दिलाने के इरादे से यूएई गए हुए हैं.