इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में सफलतापूर्वक संपन्न हो गई. अन्य टीमों की तरह विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने भी अपने मनपसंदीदा खिलाड़ी खरीदे.

IPL 2020 Auction: यूसुफ पठान रहे Unsold, छोटे भाई इरफान पठान ने ‘लाला’ के लिए किया ये इमोशनल मैसेज

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि वह आईपीएल नीलामी के दौरान अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए खिलाड़ियों को लेकर खुश है जिससे वह इस टी-20 लीग में ‘आक्रामक किकेट’ का लुत्फ उठाना चाहते हैं.

आईपीएल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्रिस मॉरिस, एरोन फिंच, केन रिचर्डसन और डेल स्टेन सहित 8 खिलाड़ियों को खरीदा.

बकौल कोहली, ‘हमने जिन खिलाड़ियों को चुना है उससे मैं काफी खुश हूं और नए सीजन का इंतजार कर रहा हूं. हमने टीम की संयोजन और संतुलन पर काफी चर्चा की है. यह हमारे लिए एक अच्छी शुरुआत की तरह लग रहा है. मेरा मानना ​​है कि लीग के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आपको आक्रामक क्रिकेट खेलकर इसका लुत्फ उठाना होगा.’

विराट के ‘वीरों’ को 1 दिन की मिली छुट्टी, खिलाड़ियों ने जमकर उठाया लुत्फ, देखें-तस्वीरें

जिस तरह नीलामी हुई उससे मैं खुश हूं : माइक हेसन

टीम के किकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन ने कहा कि नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी की योजना उन खिलाड़ियों को खरीदने की थी जो मौजूदा टीम के साथ अच्छा संयोजन बना सके.

उन्होंने कहा, ‘हम ऐसी टीम बनाना चाहते हैं जो घरेलू और बाहर के मैचों में सही संतुलन बनाने के साथ किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करें. जिस तरह से नीलामी हुई उससे मैं बहुत खुश हूं.’

आरसीबी ने अब तक 12 एडिशन में आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. वे 2009 और 2011 दोनों में क्रमशः डेक्कन चार्जर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में हारकर उप विजेता रहे थे.

गौरतलब है कि इस बार नीलामी में कुल 338 खिलाड़ी मैदान में थे जिनमें से 62 की बोली लगी.