दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्‍टार बल्‍लेबाज एबी डीविलियर्स ने 42 गेंदो पर 75 रनों की पारी खेल. इस दौरान उनके बल्‍ले से पांच छक्‍के और तीन चौके निकले. इस जीत के साथ ही डीविलियर्स ने डेविड वार्नर के खास क्‍लब में जगह बना ली है.
एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में अपने पांच हजार रन पूरे कर लिए हैं. वो ऐसा करने वाले दूसरे ओवरसीज (विदेशी) खिलाड़ी बन गए हैं.Also Read - प्लेऑफ मुकाबलों में Rajat Patidar का तहलका, इस मामले में नंबर-2

डीविलियर्स ने 161 पारियों में अपने पांच हजार रन पूरे किए. इससे पहले केवल डेविड वार्नर ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो विदेशी क्रिकेटर्स की श्रेणी में आईपीएल में पांच हजार रन बना चुके हैं. Also Read - टीम बाहर लेकिन केएल राहुल ने रच दिया इतिहास, तोड़ा वार्नर और गेल का बड़ा रिकॉर्ड

Also Read - क्रिस गेल के बाद एबी डिविलियर्स ने किया ऐलान- अगले साल IPL में वापसी करूंगा

डीविलियर्स के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद वार्नर ने भी बिना देरी किए इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्‍हें ट्वीट करे हुए लिखा, “लिजेंड एबी डीविलियर्स मेरे भी आदर्श हैं.”

मैच में डीविलियर्स उस वक्‍त बल्‍लेबाजी के लिए आए थे जब रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर ने महज 60 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद वो अंत तक डटे रहे. दिल्‍ली के गेंदबाज उनका विकेट निकालने के लिए जूझते रहे. मैच में उन्‍होंने 178 से अधिक की स्‍ट्राइकरेट से रन बनाए.

डीविलियर्स की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर ही बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए.