रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी आईपीएल 2021 टूर्नामेंट के लिए अपने रिटेन्ड क्रिकेटर्स के नाम का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए केवल 12 क्रिकेटर्स को रिटेन किया है. Also Read - Who Is Anupama Parameswaran: कौन हैं अनुपमा परमेश्वरन, जिससे Jasprit Bumrah की शादी के हैं चर्चे? किसी भी पल आ सकती है खुशखबरी!

बैंग्‍लोर ने डेल स्‍टेन जैसे बड़े क्रिकेटर को रिलीज कर दिया है. विराट की टीम में एबी डीविलियर्स और युजवेंद्र चहल को जगह दी गई है.
आईपीएल 2020 में ओपनिंग में शानदार प्रदर्शन करने वाले देवदत्‍त पडीक्‍कल टीम का हिस्‍सा बने रहेंगे. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. इसके अलावा मोहन अली भी आगामी सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्‍सा नहीं रहेंगे. Also Read - विमान के उड़ान भरने से पहले यात्री ने कहा, 'मैं कोरोना संक्रमित हूं', वापस मोड़ी गई इंडिगो की फ्लाइट और...

आरसीबी की तरफ से अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से बताया गया कि वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज को भी रिटेन किया गया है. इसके अलावा नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा और शाबाज नदीम आईपीएल 2021 में बैंगलोर की तरफ से खेलने हुए नजर आएंगे. ऑस्‍ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोश फिलिप सहित केन रिचर्ड्सन और पवन देशपांडे को भी बैंगलोर ने अपनी टीम में बनाए रखा है. Also Read - Monalisa Hot Photo: मोनालिसा की कातिल अदाओं से फैंस हुए 'Bold', भोजपुरी एक्ट्रेस की हॉटनेस से भरी तस्वीरें वायरल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर आईपीएल में खास अच्‍छा नहीं रहा है. हालांकि विराट कोहली की कप्‍तानी वाली ये टीम बीते सीजन में प्‍लेऑफ में अपनी जगह बना पाने में सफल रही थी. पार्थिव पटेल ने आईपीएल 2020 के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. ऐसे में वो अपने आप ही टीम से बाहर हो गए हैं.