आईपीएल-14 (IPL 2021 Auction) के लिए होने वाले मिनी आक्‍शन की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई का कहना है कि आगामी महीने में 18 फरवरी को चेन्‍नई में नीलामी की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा. कोरोना काल में आक्‍शन के लिए आने वाले फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए भी बीसीसीआई ने सख्त दिशानिर्देश जारी किए हैं.Also Read - वार्म-अप मैच के बाद इंग्‍लैंड से टेस्‍ट में भिड़ेगी रोहित एंड कंपनी, जानें कब होगा मुकाबला ?

न्‍यूज वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के 14वें संस्‍करण के लिए होने वाले ऑक्‍शन में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दो आरटीपीसीआर टेस्‍ट को अनिवार्य कर दिया गया है. टेस्‍ट में नेगेटिव पाए गए फ्रेंचाइजी मालिक ही ऑक्‍शन में बैठ पाएंगे. हालांकि फ्रेंचाइजी मालिक को क्‍वारंटाइन के कड़े नियमों से छूट दी गई है. Also Read - IPL 2022- तिलक वर्मा के पास क्रिकेट की अच्छी समझ, वह सभी फॉर्मेट में हो सकते हैं सफल: Sunil Gavaskar

बताया गया कि पहला टेस्‍ट 72 घंटे पहले कराना होगा. इसके बाद ऑक्‍शन से पहले भी आरटीपीसीआर टेस्‍ट कराना अनिवार्य होगा. कोरोना महामारी के चलते ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में कराया था. मुंबई इंडियंस ने पांचवीं पर खिताब पर कब्‍जा किया. Also Read - IPL Points Table 2022, Purple Cap and Orange Cap Holder List: पंजाब को हरा दिल्ली ने प्लेऑफ की तरफ एक और कदम बढ़ाया

विदेश में आईपीएल का आयोजन करने के बावजूद भी बीसीसीआई ने इस मेगाइवेंट से करोड़ों रुपये का मुनाफा कमाया. बीसीसीआई अब आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में कराना चाहता है ताकि साल के अंत में होने वाले टी20 विश्‍व कप की भूमिका बनाई जा सके.

इस साल आईपीएल की नीलामी की आयोजन चेन्‍नई में होने वाले भारत-इंग्‍लैंड दूसरे टेस्‍ट मैच के बाद होगा. इंग्‍लैंड की टीम इस मैच से पहले चेन्‍नई पहुंची गई है. चेपॉक स्‍टेडियम में इस सीरीज के पहले दो टेस्‍ट मैच खेलने जाने हैं.