IPL 2021, CSK vs DC, Head to Head, Pitch Report, Weather Report

आईपीएल (IPL 2021) में आज चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सामने रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स (CSK vs DC) की चुनौती है. दोनों ही टीमें आज अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी. आईये हम आपको महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रिषभ पंत की टीमों के बीच रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं. Also Read - BCCI को बड़ी राहत; IPL 2021 के सफल आयोजन के लिए CPL का शेड्यूल बदलने को तैयार हुआ क्रिकेट वेस्टइंडीज

चेन्‍नई बनाम दिल्‍ली (CSK vs DC Head to Head) Also Read - चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान, IPL छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स अबतक आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ कुल 23 मुकाबले खेल चुकी हैं. इनमें से 15 मैचों में चेन्‍नई और महज आठ मैचों में दिल्‍ली को जीत मिली है. धोनी की टीम का रिकॉर्ड्स दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ काफी शानदार है. Also Read - विंडीज दौरे के लिए AUS टीम का ऐलान, IPL खेलने वाले इन क्रिकेटर्स ने वापस लिया नाम, भड़के चयनकर्ता

पिछले सीजन में चमकी थी दिल्‍ली 

हालांकि आईपीएल 2020 की बात की जाए (DC vs CSK) तो बीते सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने दोनों मुकाबलों में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को धूल चटाई थी. दिल्‍ली के पहले मैच में 44 और दूसरे मुकाबले में पांच विकेट से जीत मिली थी. धोनी की टीम के लिए पिछला सीजन अबतक का सबसे खराब आईपीएल रहा था. उक्‍त सीजन में सीएसके पहली बार प्‍लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी.

सर्वाधिक रन (Top Scorer, IPL 2020)

शिखर धवन 618
श्रेयस अय्यर 519
फॉफ डु प्‍लेसिस 449

सर्वाधिक विकेट (IPL 2020, Highest Wicket Taker)

कगिसो रबाडा 30
एनरिक नॉर्टजे 22

पिच रिपोर्ट (CSK vs DC, Pitch Report)
आईपीएल (IPL 2021) का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाना है. मुंबई की पिच थोड़ी धीमी जरूर है लेकिन इसे बल्‍लेबाजी के लिए अनुकूल माना जाता है. आज के मैच में बड़ा स्‍कोर देखने को मिल सकता है. पिच से शायद गेंदबाजों को थोड़ी कम मदद मिलेगी.

मौसम का हाल (CSK vs DC, Weather Report)
दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच मैच के दौरान मुंबई में मौसम साफ रहेगा. बारिश होने की संभावना नहीं है. फैन्‍स को वानखेड़े में एक अच्‍छा मैच देखने को मिल सकता है.