राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की शानदार पारी के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और नितीश राणा (Nitish Rana) की साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 6 विकेट पर 171 रन का स्कोर बनाया।Also Read - CSK के लिए निभाई भूमिका मेरे लिए काफी अहम; इससे विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली: मोइन अली

त्रिपाठी ने 33 गेंदो पर 45 रन की पारी खेली। वहीं कार्तिक ने 11 गेंदो पर 26 रन जड़े, जबकि राणा ने 27 गेंदो पर 37 रनों की अहम पारी खेली। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने भी 15 गेंदो पर 20 रन का योगदान दिया। Also Read - IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 4 खिलाड़ियों को रीटेन करने की इजाजत दे सकती है BCCI

चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर और जॉश हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिए। वहीं रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली। हालांकि ड्वेन ब्रावो की जगह आज का मैच खेल रहे सैम कर्रन काफी महंगे रहे, उन्होंने 4 ओवर में 56 रन दिए। Also Read - टी20 विश्व कप करियर की सबसे बड़ी जिम्मेदारी: हार्दिक पांड्या

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा, जब दीपक चाहर की आखिरी गेंद पर शुबमन गिल और वेंकटेश अय्यर के बीच तालमेल का कमी का फायदा उठाकर अंबाती रायु़डू ने शानदार थ्रो के दम पर गिल को रन आउट किया।

छठें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने शानदार फॉर्म में चल रहे अय्यर को कप्तान धोनी के हाथों कैच आउट कर कोलकाता को बड़ा झटका दिया। अय्यर के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने आक्रामक रुख अपनाने की कोशिश की और दसवें ओवर में जॉश हेजलवुड के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में लॉन्ग ऑन पर फाफ डु प्लेसिस का हाथों कैच आउट हुए।

70 रन पर तीन विकेट गिरने के बावजूद राहुल त्रिपाठी ने एक छोर से रनों की गति जारी रखी। हालांकि 13वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने तेज गति की गेंद पर त्रिपाठी को बोल्ड किया। त्रिपाठी के आउट होने के बाद क्रीज पर आंद्रे रसेल आए जिन्होंने आते ही चौके-छक्कों की बारिश शुरू कर दी।

रसेल ने दो चौकों और एक छक्के की मदद से 15वें ओवर में सैम कर्रन के खिलाफ 14 रन बनाए लेकिन अगले ओवर में दीपक चाहर ने रसेल को खामोश रखा। 16वें ओवर में मात्र तीन रन आने के बाद रसेल 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर के खिलाफ खतरा उठाने की कोशिश में बोल्ड होकर पवेलियन लौटे।

रसेल के आउट होने के बाद नितीश राणा (37) और दिनेश कार्तिक (26) के आखिरी के ओवरों में छठें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी बनाकर कोलकाता टीम को 171/6 के स्कोर तक पहुंचाया।