सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की अर्धशतकीय साझेदारी के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में 191/4 का स्कोर बनाया।Also Read - IPL 2022 में इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड जीत सकते हैं ये खिलाड़ी, सबसे ऊपर है ये भारतीय गेंदबाज

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 19वें मैच में जडेजा ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) के आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर सीएसके का स्कोर 154 से 191 तक पहुंचाया। जडेजा ने मात्र 28 गेंदो पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 62 रनों की नाबाद पारी खेली। Also Read - कोच कुमार संगकारा के प्रेरणादायक शब्दों ने मुझे प्रेरित किया : जॉस बटलर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम को रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी बनाई। Also Read - पहले क्वालिफायर में हार के बाद हमें पता था कि कैसे वापसी करनी है: RR के कप्तान संजू सैमसन

बैंगलोर को पहली सफलता दसवें ओवर में मिली जब गायकवाड़ 25 गेंदो पर 33 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की पहली गेंद पर कैच आउट हुए। गायकवाड़ के पवेलियन लौटने के बाद फाफ ने सुरेश रैना के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

रैना ने 18 गेंदो पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 24 रनों की धमाकेदार पारी खेली। वहीं डु प्लेसिस ने 41 गेंदो पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

हालाकि 14वें ओवर में हर्षल पटेल ने एक के बाद एक दोनों सेट बल्लेबाजों को चलता किया। पहले, ओवर की चौथी गेंद पर रैना देवदत्त पाडिक्कल के हाथों कैच आउट हुए। फिर अगली गेंद पर डु प्लेसिस भी डैन क्रिस्चियन के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे।

111 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद सीएसके को एक और झटका लगा जब रन लेने की कोशिश में अंबाती रायुडू की मांसपेशियों में तनाव आ गया। रायुडू लगातार रन लेने में संघर्ष करते दिखे, ऐसे में उन्होंने बड़े शॉट लगाने की ठानी। हालांकि ये फैसला उनके हक नहीं गया क्योंकि 18वें ओवर में हर्षल पटेल की तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में रायुडू कैच आउट हुए।

रायुडू के आउट होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर आए और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि हर्षल पटेल और मोहम्मज सिराज ने डेथ ओवर में कसी गेंदबाजी कराई। लेकिन 20वें ओवर में पटेल के खिलाफ 5 छक्के और एक चौका लगाकर जडेजा ने सीएसके को 191 रन के स्कोर तक पहुंचाया।