आईपीएल (IPL 2021) बीच में ही स्‍थगित होने के बाद बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इसके बाकी बचे मैचों का आयोजन करने के लिए नई विंडो तलाशने में जुटे हैं। माना जा रहा है क‍ि 15 सितंबर से 15 अक्‍टूबर के बीच इसका आयोजन हो सकता है। हालांकि इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस वक्‍त बीसीसीआई के मनसूबों पर पानी फेरता नजर आ रहा है। ईसीबी ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच इंग्लिश खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। Also Read - BCCI को बड़ी राहत; IPL 2021 के सफल आयोजन के लिए CPL का शेड्यूल बदलने को तैयार हुआ क्रिकेट वेस्टइंडीज

आईपीएल (IPL 2021) में इस साल केवल 29 मुकाबले ही खेले गए हैं। बीसीसीआई की कोशिश है कि बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में कराया जाए। वहीं, इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने ब्रिटिश मीडिया को बताया, हम इंग्लैंड के मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बना रहे हैं। हमें एक पूर्ण एफटीपी (भविष्‍य की योजना) शेड्यूल मिला है। इसलिए यदि पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे (सितंबर और अक्टूबर में) तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े तो मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी खिलाड़ी वहां होंगे। Also Read - WTC फाइनल के लिए Sourav Ganguly ने सुझाई रणनीति, बताया टॉस जीतने पर क्या चुनें?

टीम इंडिया को अभी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC 2021) का फाइनल खेलने के लिए इंग्‍लैंड जाना है। इसके बाद अगस्‍त-सितंबर में भारत इंग्‍लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगा। इसके बीच में जुलाई में बीसीसीआई भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे की विंडो तलाश रहा है। Also Read - चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान, IPL छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

15 सितंबर से 15 अक्‍टूबर की विंडो में इंग्‍लैंड की टीम का सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बांग्लादेश व पाकिस्तान दौरा तय है।
इंग्लिश टीम इसके बाद टी20 विश्व कप में खेलेगी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और फिर उसके बाद और 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी।

ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ियों के पास आईपीएल में खेलने का कोई स्कोप नहीं बचता और जाइल्स साफ कर चुके हैं कि इंग्लैंड टीम इन सभी सीरीज में अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेगी।