IPL Auction 2021: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे Steve Smith और Umesh Yadav, यह है दिल्ली की नई तस्वीर

गुरुवार को चेन्नई में आयोजित हुए IPL ऑक्शन में दिल्ली ने कुल 8 खिलाड़ियों को अपने पाले में किया, जिनमें स्टीव स्मिथ और उमेश यादव खास रहे.

Updated: February 18, 2021 9:10 PM IST

By India.com Sports Desk | Edited by Arun Kumar

IPL Auction 2021: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे Steve Smith और Umesh Yadav, यह है दिल्ली की नई तस्वीर
दिल्ली कैपिटल्स @IPL-BCCI

आईपीएल के फैन्स गुरुवार को चेन्नई में संपन्न हुई आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2021) का बेसब्री से इंतजार था. सभी टीमों ने आज अपनी-अपनी टीम को अंतिम रूप देकर पूरी तरह तैयार कर लिया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Full Squad for IPL 2021) की टीम ने इस ऑक्शन में कुल 8 खिलाड़ियों को अपने पाले में किया, जिनमें से तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल थे. दिल्ली की टीम को सबसे ज्यादा फायदा ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को अपनी टीम में लाने से हुआ. इन दोनों खिलाड़ियों पर दिल्ली को ज्यादा पैसा भी नहीं लुटाना पड़ा.

Also Read:

आज हुई नीलामी में दिल्ली ने सबसे पहले स्टीव स्मिथ को ही अपनी टीम के लिए चुना. जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान का नाम नीलामी में आया तो दिल्ली उन पर दूसरी बोली 2.20 करोड़ की लगाई और इसके बाद किसी भी टीम ने इस खिलाड़ी पर अपना दाव नहीं खेला और दिल्ली को यह खिलाड़ी बहुत ही सस्ते में मिल गया. बाद में टीम के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने भी इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि स्मिथ हमारी रणनीति का हिस्सा थे और वह हैरान हैं कि दूसरी टीमों ने उन्हें खरीदने में कोई उत्साह नहीं दिखाया.

इसके बाद उमेश यादव भी दिल्ली को बेस प्राइस (1 करोड़ रुपये) में हासिल हुए. उमेश जैसा अनुभवी तेज गेंदबाज, जिसे भारतीय पिचों पर खेलने का खूब अनुभव हो उसे इतनी कम कीमत में मिलना दिल्ली के लिए सोने पर सुहागा जैसा है.

दिल्ली ने जिन 8 खिलाड़ियों को आज अपने खेमे में किया, ये हैं उनके नाम-

स्टीव स्मिथ (2.20 करोड़), उमेश यादव (1 करोड़), रिपल पटेल (20 लाख), विष्णु विनोद (20 लाख), लुकमान मेरीवाला (20 लाख), एम. सिद्धार्थ (20 लाख), टॉम करन (5 करोड़), सैम बिलिंग्स (2 करोड़).

ये हैं इस सीजन दिल्ली के रिटेन खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, आर. अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटे, आवेश खान, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोखिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वॉक्स, डेनियर सैम्स

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 18, 2021 9:08 PM IST

Updated Date: February 18, 2021 9:10 PM IST