भारत में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) से बेकाबू हुए हालात दिनों दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं और आए दिन यहां कोविड मामलों के नए रिकॉर्ड स्थापित हो रहे हैं. इसी के साथ यहां मरने वालों की तादाद भी चिंताजनक आंकड़े को छूती जा रही है. इन हालात में पड़ोसी देश के क्रिकेटर भी यह मानते हैं कि फिलहाल भारत में जारी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) स्थगित कर दिया जाना चाहिए. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह मांग रखी है.Also Read - शोएब अख्तर जानते थे कि वह अपनी कोहनी को मोड़ते हैं और चकिंग भी करते हैं: Virender Sehwag

अख्तर ने कहा कि इस महामारी वाले वायरस का जो नया वैरियंट आया है वह बेहद घातक है. इससे हिंदुस्तान बर्बादी की कगार पर है और पाकिस्तान को अपना ख्याल कर यहां पूरे देश में लॉकडाउन नहीं बल्कि कर्फ्यू लगा देना चाहिए और हमारे लोग एसओपी (स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) का पालन नहीं करते हैं तो फौज को सख्ती से इस एसओपी का पालन कराना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान के लोगों से मदद की वह भारत की मदद करें क्योंकि यह इंसानियत का मसला है. Also Read - 2003 विश्व कप से लेकर 'मंकीगेट' तक, एंड्रयू साइमंड्स के करियर के यादगार पल

Also Read - क्रिकेट जगत ने एंड्रयू साइमंड्स को दी श्रद्धांजलि, गिलक्रिस्ट ने खो दिया अपना 'सबसे प्यारा दोस्त'

इसके साथ ही अख्तर ने कहा कि मैं बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) से गुजारिश करूंगा कि अगर वह इन हालात में अपनी टी20 लीग आईपीएल को टाल सकते हैं तो जरूर ऐसा करें. क्योंकि भारत जल रहा है. ऐसे में आईपीएल नहीं होना चाहिए.

अख्तर ने साथ ही इस बात की भी सफाई दी कि वह यह इसलिए नहीं बोल रहे हैं क्योंकि उनके देश का पीएसएल स्थगित हो गया है. बल्कि वह चाहते हैं कि अगर हालात इतने चिंताजनक हैं तो उनका जून में फिर से शुरू होने वाला पीएसएल भी न हो. इस वक्त आईपीएल जरूरी नहीं है बल्कि जरूरी है कि लोगों की जान बचाई जाए.

अख्तर ने भावनात्मक होते हुए आगे कहा कि आईपीएल के पैसे लोगों की भलाई के लिए खर्च कर दिए जाने चाहिए. ताकि देश में (भारत) ऑक्सीजन के टैंक का बंदोबस्त किया जा सके. इस वक्त किसी को मनोरंजन नहीं चाहिए, किकेट नहीं चाहिए और हीरो नहीं चाहिए. तो ऐसे में आईपीएल को स्थगित कर दीजिए और जब हालात सामान्य हों तब इसका आयोजन किया जाना चाहिए.

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. देश में बीते 5 दिनों से रोजाना कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 3.54 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए और इस दौरान 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोरोना से एक दिन में इतने लोगों की मौत हुई है और इतने नए केस सामने आए हैं.