विंडीज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) के शानदार पांच विकेट हॉल के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम को 152 के स्कोर पर रोका।Also Read - MI vs KKR, My Dream11 Team Prediction, IPL 2021: आपकी ड्रीम11 टीम में ये खिलाड़ी करा सकते हैं धनवर्षा, इन्‍हें चुने कप्‍तान !

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के पांचवें मैच में रसेल ने मुंबई के खिलाफ 2 ओवर में 15 रन देकर पांच विकेट लिए। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली। Also Read - IPL 2021: Rohit Sharma और Hardik Pandya की फिटनेस पर मुंबई ने दिया अपडेट, जानें- क्या खेलेंगे अगला मैच

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम को पारी के दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लगा। आज के मैच के साथ टीम में वापसी कर कर रहे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक मात्र 2 रन बनाकर मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने। Also Read - MI vs KKR Head to Head: आंकड़े नहीं देते कोलकाता का सा‍थ, मोर्गन एंड कंपनी को करना होगा कमाल

10 रन के स्कोर पर पहला विकेट खोने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी का जिम्मा संभाला। सूर्य ने फ्रंटफुट पर खेलते हुए 36 गेंदो पर सात चौकों और दो गगनचुंबी छक्कों की मदद से 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली। रोहित और सूर्य ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी बनाई।

11वें ओवर में सीनियर गेंदबाज शाकिब अल हसन ने कोलकाता को बड़ी सफलता दिलाई। ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के कोशिश में सूर्य शुबमन गिल के हाथों कैच आउट हुए। सूर्य के पवेलियन लौटने के बाद मुंबई की पारी पर जैसे ब्रेक लग गया और रनों की रफ्तार घट गई।

यादव के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विकेटकीपर बल्लेबाज किशन मात्र एक रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए। इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने 16वें ओवर में रोहित को आउट कर उन्हें अर्धशतक बनाने से रोका। मुंबई के कप्तान 32 गेंदो पर 43 रनों की पारी खेलकर लौटे।

कोलकाता के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस के निचले बल्लेबाजी क्रम को टिकने का मौका नहीं दिया। विंडीज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा साथ मिलकर हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को सस्ते में निपटाया और मुंबई की टीम 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी।