स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) के शानदार चार विकेट हॉल और जसप्रीत बुमराह-ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन डेथ ओवर गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 10 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन में पहली जीत दर्ज की।Also Read - RCB हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स, विराट कोहली ने दिया सम्मान

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुंबई के दिए 153 रन के आसान लग रहे लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर मात्र 142 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए चाहर ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। वहीं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दो और क्रुणाल पांड्या ने एक सफलता हासिल की। Also Read - पूरे टूर्नामेंट में हम एक मैच जीतने के बाद दूसरा हार रहे थे, इसका बदलना जरूरी था: रिषभ पंत

मुंबई इंडियंस को 152 रन के स्कोर पर ऑल आउट करने के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को शानदार शुरुआत मिली। पिछले मैच में अर्धशतक जड़ चुके नितीश राणा ने शुबमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी बनाई। Also Read - राजस्थान के खिलाफ हार के बाद LSG कप्तान केएल राहुल ने ली बल्लेबाजों की क्लास

इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया युवा स्पिनर राहुल चाहर ने। चाहर ने नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर गिल (33) को कैच आउट कराया। पहला विकेट गिरने के बाद विकेटों का सिलसिला लगातार चलता रहा।

चाहर ने राहुल त्रिपाड़ी (5) के बाद कप्तान इयोन मोर्गन (7) को सस्ते में चलता किया। हालांकि राणा ने एक छोर से पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 15वें ओवर में वो भी चाहर की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। राणा ने 47 गेंदो पर छह चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली।

राणे के आउट होने के बाद क्रीज पर आए शाकिब अल हसन मात्र 9 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या के ओवर में सूर्यकुमार यादव के हाथों में कैच आउट हुए। 122 रन के स्कोर पर आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल ने मिलकर केकेआर की पारी को आगे बढ़ाया।

18 ओवर के बाद कोलकाता को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने अपने भरोसेमंद जसप्रीत बुमराह को गेंद थमाई। बुमराह ने धीमी गेंद और लो फुल टॉस के मिश्रण की मदद से कार्तिक और रसेल को बड़े शॉट लगाने से रोका। 19वें ओवर में कोलकाता टीम मात्र 4 रन बना सकी और आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन बनाना बाकी था।

मुंबई के लिए आखिरी ओवर ट्रेंट बोल्ट ने डाला। पहली गेंद पर सिंगल लेकर रसेल ने स्ट्राइक कार्तिक को दी। दूसरी गेंद से पहले कार्तिक ने अपना बैट बदला लेकिन अगली गेंद पर भी एक ही रन आया। तीसरी गेंद पर बोल्ट ने रसेल को कैच आउट कर केकेआर टीम को बड़ा झटका दिया। रसेल को धीमी गेंद का इंतजार था लेकिन बोल्ट ने रणनीति बदली और विंडीज बल्लेबाज को शॉर्ट लेंथ गेंद से मात दी।

रसेल के आउट होने के बाद पैट कमिंस बल्लेबाजी करने आए लेकिन चौथी गेंद पर वो बिना खाता खोले आउट हो गए। पांचवीं गेंद पर नए बल्लेबाज हरभजन सिंह ने दो रन लिए लेकिन मैच अब पूरी तरह मुंबई की पकड़ में आ चुका था। आखिरी गेंद पर केकेआर को 11 रनों की जरूरत थी और बोल्ट ने डॉट गेंद डाल मुंबई को 10 रन से जीत दिलाई।