दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर (Ravichandran Ashwin) आईपीएल (IPL 2021) से बाहर हो गए हैं. अश्विन रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ चेन्नई में खेले गए मैच का हिस्सा थे लेकिन अब वह टीम के साथ अहमदाबाद नहीं जाएंगे, बल्कि यहीं से अपने घर (चेन्नई में) लौट रहे हैं. अश्विन का परिवार इन दिनों घातक महामारी कोविड- 19 (Covid- 19) से जूझ रहा है. इसी के चलते उन्होंने टीम से यह ब्रेक लिया है.Also Read - स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने याद की पूर्व भारतीय कोच डंकन फ्लेचर की ये खास सलाह

अश्विन ने टीम मैनेजमेंट को यह साफ कर दिया है कि अगर हालात सुधरते हैं तो वह दिल्ली की टीम में वापस लौटने को तैयार रहेंगे. अश्विन ने अपने टि्वटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं कल (सोमवार) से आईपीएल के इस सीजन से ब्रेक ले रहा हूं. इन दिनों मेरा परिवार कोविड- 19 से लड़ रहा है. इस मुश्किल घड़ी में मैं उन्हें सपॉर्ट करना चाहता हूं.’ दिल्ली कैपिटल्स ने भी अपने टि्वटर हैंडल पर इसकी जानकारी साझा की है. Also Read - कभी रियान पराग के लिए 'रिटायर्ड आउट' हुए थे अश्विन, अब बल्‍लेबाजी करने के लिए करा दिया रनआउट, VIDEO

Also Read - राजस्थान रॉयल्स के अच्छे ड्रेसिंग रूम माहौल से मुझे आगे बढ़ने में मदद मिल रही है : रविचंद्रन अश्विन

इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने पारिवारिक हालात में सुधार आने पर टीम के साथ फिर से जुड़ने का भरोसा दिलाया है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि अश्विन के परिवार में कौन-कौन कोविड- 19 के संक्रमण में आया है.

अश्विन ने अभी तक इस सीजन के पहले पांचों मैच में भाग लिया है. हालांकि इस सीजन वह अभी तक सिर्फ 1 ही विकेट अपने नाम कर पाए थे. हालांकि वह टीम के स्टार गेंदबाज हैं और वह अपने 4 ओवरों के दौरान रनों पर लगाम कसने में माहिर रहे हैं. दिल्ली की टीम फिलहाल 5 मैच खेलकर 4 में जीत दर्ज कर चुकी है और वह अंकतालिका में फिलहाल दूसरे स्थान पर है.

दिल्ली की टीम का अगला पड़ाव अहदबाद में है, जहां उसे अपने अगले 4 मैच खेलने हैं. इन 4 मैचों में से 2 मैच वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेलेगी, जबकि एक-एक मैच उसे बैंगलोर (RCB) और पंजाब (PBKS) के खिलाफ खेलना है. दिल्ली की टीम चाहेगी कि उसका यह स्टार गेंदबाज जल्दी ही टीम में वापस लौटकर उसे पहला खिताब जिताने में अपनी भूमिका निभाए.