IPL 2021, Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals, 16th Match: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 अप्रैल को सीजन का 16वां मैच खेला जा रहा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है. इस मुकाबले में उतरते ही बैंगलोर की टीम ने एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. इस फेहरिस्त में अब तक आईपीएल इतिहास में सिर्फ दो ही टीम अपना नाम जोड़ सकी है.Also Read - सुरेश रैना, ग्रीम स्मिथ ने माना- आईपीएल 2022 फाइनल में गुजरात के मुकाबले राजस्थान का पलड़ा भारी

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना 200वां आईपीएल मैच खेलने उतरी है. वह ऐसा करने वाली दूसरी टीम है. मुंबई इंडियंस ने अब तक कुल 207 मैच खेले हैं. वह इस लिस्ट में टॉप पर है. आरसीबी ने अब तक 199 में से 92 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि 100 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं मुंबई ने 207 में से 83 मैच गंवाए, जबकि 120 मुकाबले अपने नाम किए हैं. Also Read - फाइनल मुकाबले से पहले 45 मिनट की क्लोजिंग सेरेमनी, एआर रहमान-रणवीर सिंह करेंगे शिरकत

सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाली टीम- Also Read - ब्रेट ली ने कही बड़ी बात, क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं Virat Kohli!

207 मैच – मुंबई इंडियंस
200 मैच – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
198 मैच – दिल्ली कैपिटल्स
196 मैच – कोलकाता नाइट राइडर्स
94 मैच – पंजाब किंग्स

बता दें कि बैंगलोर ने गुरुवार को राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का इस सीजन का यह चौथा मुकाबला है. बेंगलोर ने अब तक तीनों में जीत हासिल की है जबकि राजस्थआन को एक मैच में जीत मिली है जबकि दो मैचो में हार. बैंगलोर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि राजस्थान की टीम सातवें स्थान पर है.

आरसीबी और रॉयल्स दोनों ही आईपीएल में कड़ी प्रतिद्वंद्वी रही हैं. दोनों के बीच अब तक बराबरी का मुकाबला रहा है. दोनों के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले खेले गए हैं, दोनों ने ही 10-10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. दूसरी ओर अगर 2018 से बात की जाए तो तीन मुकाबलों में रॉयल्स ने तीन और आरसीबी ने दो मुकाबले जीते हैं.

दोनों टीमों ने एक एक बदलाव किए हैं. आरसीबी ने रजत पाटीदार की जगह केन रिचर्डसन को अंतिम एकादश में शामिल किया है जबकि राजस्थान रॉयल्स ने श्रेयस गोपाल को जयदेव उनादकट के स्थान पर उतारा है.