Top Recommended Stories

IPL 2022 Auction: विराट कोहली टीम हित में 1-2 साल के लिए संभाल सकते हैं RCB की कमान, हरभजन सिंह ने बताई वजह

विराट कोहली ने बीते आईपीएल सीजन के दौरान ही ये ऐलान कर दिया था कि बतौर कप्‍तान ये उनका आखिरी सीजन है. भारतीय टीम में भी वो इस वक्‍त बतौर खिलाड़ी ही खेल रहे हैं.

Updated: February 9, 2022 2:28 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Virat Kohli @ Twitter
Virat Kohli @ Twitter

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की मानें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हितों को ध्‍यान में रखते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) फिर से फ्रेंचाइजी का नेतृत्‍व कर सकते हैं. उनका मानना है कि मेगा-ऑक्‍शन के बाद टीम को तैयार करना एक बड़ी चुनौती होगा. इस काम के लिए विराट की जरूरत होगी. पूर्व भारतीय कप्‍तान पहले ही आईपीएल में कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. हालांकि उन्‍होंने कहा था कि वो आगे भी नए कप्‍तान के साथ इस फ्रेंचाइजी के लिए लीडरशिप की भूमिका में ही नजर आएंगे.

Also Read:

एक यू-ट्यूब चैनल पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, “आरसीबी के पास अतीत में बड़े खिलाड़ी रहे हैं लेकिन वो टाइटल नहीं जीत पाए हैं. मुझे लगता है कि विराट को फिर से आरसीबी की कप्‍तानी संभालनी होगी. मुझे नहीं लगता कि इस फ्रेंचाइजी को विराट से अच्‍छा कप्‍तान मिल पाएगा. आरसीबी एक नई टीम को तैयार कर रही है. मुझे विश्‍वास है कि उन्‍हें इस नई टीम को लीड करने के लिए एक अच्‍छे कप्‍तान की जरूरत होगी. ये विराट को निर्णय लेना है कि वो दोबारा से फ्रेंचाइजी को लीड करना चाहते हैं या नहीं. हैरानी नहीं होगी अगर वो एक दो साल के लिए टीम की कप्‍तानी संभालने के लिए तैयार हो जाएं.”

अय्यर-किशन हो सकते हैं नए कप्‍तान

आरसीबी के नए कप्‍तान को लेकर चर्चा के दौरान हरभजन सिंह ने कहा, “ईशान किशन और श्रेयस अय्यर अच्‍छे विकल्‍प हो सकते हैं. हालांकि उन्‍हें वापस टीम का हिस्‍सा बना पाना इतना आसान नहीं होगा. दोनों का भविष्‍य काफी अच्‍छा है.” बता दें कि इन दोनों क्रिकेटर्स को अपने पाले में करने को लेकर सभी फ्रेंचाइजी के बीच काफी होड़ लगी हुई है.

डेविड वार्नर पर ही रहेंगी नजरें

ओवरसीज क्रिकेटर में भज्‍जी की नजर में डेविड वार्नर (David Warner) कप्‍तानी के लिए सबसे उपयुक्‍त विकल्‍प हो सकते हैं. “अगर कप्‍तानी के लिए विदेशी खिलाड़ी को देख रहे हैं तो डेविड वार्नर काफी अच्‍छे विकल्‍प हो सकते हैं. वो उस ग्राउंड पर अच्‍छे रन बनाएगा और टीम को भी अच्‍छे से लीड कर सकता है. वो एरोन फिंच की तरफ भी देख सकते हैं. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया को विश्‍व कप जिताया है. भले ही बल्‍ले से कामयाब नहीं हो पाए हों.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें