IPL 2022 मेगा ऑक्शन स्थगित कर सकती है BCCI; अहमदाबाद फ्रेंचाइजी-CVC मामला उलझा

बीसीसीआई अब तक 12-13 फरवरी को नीलामी के आयोजन की उम्मीद कर रहा था।

Published: January 7, 2022 1:02 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

Ahmedabad,BCCI,IPL,IPL Auction, CVC
IPL 2022 (File photo)

जहां एक तरफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के पहले होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीखें पास आ रही हैं, वहीं बीसीसीआई (BCCI) सीवीसी (CVC) कंपनी को लेकर लगातार चुप्पी बनाए हुए है। लेकिन अगर सीवीसी मामला जल्द नहीं निपटा को मेगा ऑक्शन की तारीखे 10 दिन आगे बढ़ाईं जा सकती है।

Also Read:

क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक इस अमेरिकी कंपनी द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी अहमदाबाद का अधिग्रहण करने में कई मुश्किलें आ रही है। जिसे सुलझाने के लिए दोनों पक्षों के वकील जुटे हुए हैं लेकिन अभ तक कोई समझौता नहीं हो पाया। जिसके कारण नीलमी की तारीखों को दस दिन आगे बढ़ाना पड़ सकता है।

ये देरी केवल दोनों पक्षों द्वारा समझौते के ठीक प्रिंट के लिए सही शब्दों को खोजने के प्रयासों के कारण हो रही है। हालांकि कॉन्ट्रेक्ट को लेकर व्यापक सहमति पहले ही हो चुकी है। लेकिन इसके बावजूद कुछ तकनीकि कारणों की वजह से देरी से बचा नहीं जा सकता है।

इस देरी का सीधा प्रभाव आईपीएल 2022 सीजन के शेड्यूल पर पड़ेगा। माना जाता है कि बीसीसीआई इस देरी के लिए तैयार है भले ही इसके लिए उन्हें मेगा नीलामी को स्थगित करना पड़े।

सीवीसी का मुद्दा सुलझने के बाद नई टीमों – लखनऊ और अहमदाबाद – को अपने खिलाड़ियों को साइन करने के लिए कम से कम 15 दिनों का समय दिए जाने की उम्मीद है और इससे आईपीएल की अन्य गतिविधियों पर असर पड़ सकता है।

बीसीसीआई अब तक 12-13 फरवरी को नीलामी के आयोजन की उम्मीद कर रहा है, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो वो इसे एक हफ्ते या 10 दिनों के लिए टाल सकता है। सीवीसी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर होने के बाद नीलामी की आखिरी तारीखों की घोषणा की जाएगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 1:02 PM IST