Top Recommended Stories

IPL 2022: लखनऊ या अहमदाबाद ने नहीं दी कप्तानी, अब मेगा ऑक्शन में उतरेंगे श्रेयस अय्यर

बीसीसीआई के इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन की नीलामी 12 या 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित कर सकती है।

Updated: January 17, 2022 11:58 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

IPL 2022: लखनऊ या अहमदाबाद ने नहीं दी कप्तानी, अब मेगा ऑक्शन में उतरेंगे श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर (BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के मेगा ऑक्शन के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम ने अपने पूर्व कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को ना रीटेन कर फैंस को चौंकाया था। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अय्यर अगले सीजन में शामिल होने वाली दो नई टीमों- लखनऊ या अहमदाबाद से बतौर कप्तान जुड़ सकते हैं।

Also Read:

हालांकि अब खबर ये है कि दोनों ही फ्रेंचाइजियों ने अय्यर को कप्तान पद देने से इंकार कर दिया है जिसके बाद ये भारतीय शीर्ष क्रम बल्लेबाज मेगा ऑक्शन में उतरेगा। जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) जैसी टीमों जो कि भावी कप्तान ढूंढ रही हैं अय्यर पर बोली लगा सकती हैं।

आईपीएल 2018 में पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की जगह दिल्ली टीम के नए कप्तान बने अय्यर कंधे को चोट के चलते पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने की थी, जिनकी अगुवाई में आईपीएल 2021 में दिल्ली टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही थी।

मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली फ्रेंचाइजी ने पंत को बतौर कप्तान रीटेन करने का फैसला किया जबकि अय्यर को रिलीज कर दिया। जिसके बाद अय्यर को लखनऊ या अहमदाबाद टीम का कप्तान बनने की खबरें आई थी लेकिन अब उनके मेगा ऑक्शन में उतरने की बात पक्की हो चुकी है।

मेगा ऑक्शन में अय्यर पर बैंगलोर, पंजाब और कोलकाता फ्रेंचाइजी की नजरें रहेंगी चूंकि ये तीनों टीमें नए कप्तान की तलाश में है। विराट कोहली के कप्तान पद से इस्तीफा देने के बाद बैंगलोग को नए कप्तान की जरूरत है। वहीं केएल राहुल को रीटेन कर पाने में नाकामयाब रही पंजाब भी अब नया कप्तान ढूंढ रही है। वहीं कोलकाता टीम भी इस सीजन नए नेतृत्व की तलाश में है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 17, 2022 11:53 AM IST

Updated Date: January 17, 2022 11:58 AM IST