इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में आज तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) का कहना है कि 12वें सीजन की नीलामी में उनकी नजर विदेशी तेज गेंदबाजों पर रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा, “तेज गेंदबाजों पर काफी ध्यान रहेगा, खासकर विदेशी गेंदबाजों पर। पैट कमिंस पर काफी पैसा लग सकता है, क्रिस वोक्स पर भी।”

19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले पॉन्टिंग ने कहा, “बीते कुछ महीनों से हम चर्चा कर रहे थे और हमने इस बात को आश्वस्त करने के लिए काफी समय दिया है कि हम अच्छे से तैयारी कर सकें, लेकिन आप चाहे कितनी भी तैयारी कर लें, नीलामी हमेशा से अप्रत्याशित रहती है।”

श्रेयस अय्यर ने वनडे में सुलझाई नंबर-4 की समस्‍या, लगातार तीसरी बार किया ये काम

ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप जिता चुके कप्तान ने कहा, “मेरे विचार से ऑलराउंडर खिलाड़ी हमेशा से उपयोगी रहते हैं। ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, जिम्मी नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोम जैसे खिलाड़ी बड़ी खरीद साबित हो सकते हैं। नीलामी में आपको अपने खिलाड़ियों की जरूरत को देखते हुए बड़े ध्यान से जाना होता है।”

पॉन्टिंग ने साफ कहा कि उनके पास कई अच्छे घरेलू बल्लेबाज हैं, इसलिए नीलामी में वो बल्लेबाजों की तरफ नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा, “उदाहरण के तौर पर हमारे पास तीन सलामी बल्लेबाज हैं इसलिए हमें इसकी जरूरत नहीं है। आपको अपनी प्लेइंग-11 में परेशानी को पहचानने की जररूत है।”