इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 11वें सीजन में पांच मैचों में मात्र 90 रन बनाने वाले शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को रिलीज करने का फैसला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अब खटक रहा है। इस विंडीज बल्लेबाज ने चेन्नई वनडे में भारत के खिलाफ शानदार शतक जड़ विराट कोहली (Virat Kohli) और आरसीबी के टीम मैनेजमेंट को उनकी गलती का एहसास कराया।

इस पारी के बात गुरुवार को होने वाली नीलामी में हेटमायर पर सभी फ्रेंचाइजी की नजर होगी लेकिन आरसीबी चाहे को इस खिलाड़ी को स्क्वाड में वापस शामिल कर सकती है। दरअसल आरसीबी के पास तीन ‘राइट टू मैच कार्ड’ उपलब्ध हैं, जिसकी मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर हेटमायर को बरकरार रखने का विकल्प चुन सकती है।

कोलकाता में होने वाले 12वें सीजन की नीलामी में हेटमायर 50 लाख के बेस प्राइज के साथ उतर रहे हैं। चेन्नई वनडे में शतक जड़ने से पहले हेटमायर भारत के खिलाफ हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 151.89 के स्ट्राइक रेट से तीन मैचों में 120 रन बनाए थे।

IPL Auction 2020: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में चमके इन 5 विंडीज खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी पर सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमें बोली लगायेंगी और वह सभी के लिये पसंदीदा होंगे। पिछले साल उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 4.2 करोड़ रूपये में खरीदा था लेकिन इस साल उनकी बोली और भी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है।