आईपीएल 2020 के लिए ऑक्‍शन के दौरान दूसरे राउंड में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर सबसे बड़ी बोली लगी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्‍हें 15.50 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया. वो आईपीएल के इतिहास में सबसे मेहंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं.

राउंड-2 में केवल ऑलराउंडर्स को शामिल किया गया था. कुल सात खिलाड़ियों पर बोली लगी, जिसमें से तीन खिलाड़ी नहीं बिक सके. युसूफ पठान को किसी भी फ्रेंचाइजी नें नहीं खरीदा.

आईपीएल 2020 ऑक्‍शन लाइव

खास बात यह है कि पैट कमिंस को अपनी टीम में लाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंग्‍लोर और और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच अंत तक मारा मारी देखने को मिल, लेकिन अंतिम समय में कोलकाता ने बाजी मार ली.

दो करोड़ के बेस प्राइज वाले ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सेवल को पंजाब ने लंबी लड़ाई के बाद 10.75 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया.

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मोरिस पर भी भारी भरकम बोलियां लगी. डेढ़ करोड़ के बेस प्राइज वालेे मोरिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 10 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रही.

आईपीएल 2020 ऑक्‍शन राउंड-1

इंग्‍लैंड के सैम कर्रन का बेस प्राइज एक करोड़ रुपये था, लेकिन चेन्‍नई ने उनपर 5.5 करोड़ रुपये का दांव चला. इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स का बेस प्राइज एक करोड़ रुपये था. दिल्‍ली ने उन्‍हें 1.5 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में जगह दी.

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम, भारतीय ऑलराउंडर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और यूसुफ पठान को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा.