बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में शनिवार को विकेटकीपरों के लिए भारी भरकम बोली लगी. विकेटकीपरों में संजू सैमसन सबसे महंगे बिके. 1 करोड़ बेस प्राइस वाले संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ में खरीदा. दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 7.4 करोड़ में खरीदा. कार्तिक का बेस प्राइस 2 करोड़ था.Also Read - T20 World Cup 2021, ENG vs NZ, Practice Match: जोस बटलर ने तूफानी अंदाज में ठोके 73 रन, इंग्‍लैंड को दिलाई जीत

Also Read - T20 World Cup 2021, IND vs AUS Live Streaming: मोबाइल पर इस तरह देखें लाइव मैच

2 करोड़ बेस प्राइस वाले रॉबिन उथप्पा के लिए मुंबई इंडियस ने 6.4 करोड़ की बोली लगाई लेकिन कोलकाता ने राइट टू मैच के तहत खरीद लिया. रिद्धिमान साहा को 5 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. इंग्लैंड के जोस बटलर का बेस प्राइस 1.50 करोड़ था. बटलर को 4.4 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा. Also Read - टी20 विश्व कप करियर की सबसे बड़ी जिम्मेदारी: हार्दिक पांड्या

अंबाती रायडू का बेस प्राइस 50 लाख था, उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 2.2 करोड़ में खरीदा. नमन ओझा का बेस प्राइस 75 लाख, अनसोल्ड रह गए. मुंबई इंडियंस की ओर से पिछले सीजन में खेलने वाले पार्थिव पटेल नहीं बिके. डिकॉक को 2.8 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा.

27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होने वाली इस नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी हैं. इनमें 62 भारतीय खिलाड़ी हैं. वहीं 332 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिसमें 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. 

IPL नीलामी 2018: गेल को भी मिला खरीददार, जानिए कितने में बिका कौन खिलाड़ी, किस टीम में गया

IPL नीलामी 2018: गेल को भी मिला खरीददार, जानिए कितने में बिका कौन खिलाड़ी, किस टीम में गया

आईपीएल के आगामी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी हो रही है. चेन्नई टीम प्रबंधन ने आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ रवींद्र जडेजा और सुरैश रैना को रिटेन किया था.