नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का समर्थन करते हुए कहा कि बेहद लोकप्रिय और भव्य हो चुके आईपीएल का देश में काफी सकारात्मक प्रभाव रहा है। बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बोर्ड से संबद्ध विभिन्न राज्य खेल संघों को पत्र लिखकर कहा, “मैं आईपीएल को लेकर की गई छिछली टिप्पणियों से आहत हूं, जिसमें आईपीएल को ‘अतिरंजित’ तक कह दिया गया। एक खेल प्रशासक के तौर पर आप भारतीय और विश्व क्रिकेट जगत पर पड़े आईपीएल के प्रभाव से अवगत होंगे। आपके संदर्भ के लिए मैं एक बार फिर आप सबसे आईपीएल के सकारात्मक प्रभावों को दोहराना चाहूंगा, जिसे आप अन्य साझेदारों से साझा कर सकते हैं।”

अनुराग ने कहा, “2008 में शुरुआत से ही आईपीएल तेजी से खेल जगत में छा गया। पूरी दुनिया में यह सर्वाधिक देखा जाने वाला क्रिकेट लीग टूर्नामेंट है और पूरी दुनिया में सर्वाधिक लोकप्रिय टूर्नामेंटों में छठे स्थान पर है। ट्विटर के अनुसार, यह सर्वाधिक तेजी से विकसित होने वाला लीग टूर्नामेंट है।” यह भी पढ़े-सहवाग को क्रिस गेल ने दिया यह शानदार जवाब जिससे वीरू की बोलती हुई बंद

उल्लेखनीय है कि अनुराग ठाकुर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब सर्वोच्च न्यायालय बीसीसीआई पर लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने का दबाव डाल रहा है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों में आईपीएल से 15 दिन पहले और 15 दिन बाद तक विंडो सत्र रखने के लिए कहा है, जबकि इंग्लैंड में अगले वर्ष चैम्पियंस ट्रॉफी होने वाला है।

चैम्पियंस ट्रॉफी अगले वर्ष 1-18 जून के बीच होना है, जबकि आईपीएल मई के आखिरी सप्ताह में समाप्त होगा। बीसीसीआई इससे पहले चेतावनी भी दे चुका है कि यदि लोढ़ा समिति की सिफारिश को पूरी तरह माना जाए तो भारतीय टीम या चैम्पियंस ट्रॉफी में खेल पाएगी या भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे।