आईपीएल 2021 के दूसरे सत्र से पहले दिल्ली कैपिटल्स को अपने स्पिन विभाग में एक झटका लगा है. टीम के बाएं हाथ के स्पिनर मनिमारन सिद्धार्थ चोटिल होकर बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. दिल्ली की टीम ने अपनी टीम में पहले से नेट बॉलर के रूप में शामिल कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. कुलवंत खेजरोलिया बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.Also Read - IPL 2021, CSK vs MI: इस वजह से CSK के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे Rohit Sharma, हो गया खुलासा

दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘बाएं हाथ के स्पिनर मनिमारन सिद्धार्थ चोटिल होने के कारण आईपीएल 2021 में नहीं खेल पाएंगे. यह 23 वर्षीय खिलाड़ी दुबई में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गया था.’ Also Read - IPL 2021 CSK vs MI: रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो ने पलट दिया मैच का रुख, चेन्‍नई को मिली 20 रन से जीत

Also Read - IPL 2021: Virat Kohli का बड़ा ऐलान, T20 के बाद अब छोड़ेंगे RCB की कमान

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खेजरोलिया नेट गेंदबाज के रूप में दिल्ली कैपिटल्स के बायो बबल का हिस्सा हैं और उन्हें अब मुख्य टीम में शामिल कर दिया गया है. इससे पहले टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे में चोट लगने के कारण आईपीएल के पहले चरण का हिस्सा नहीं बन पाए थे. दूसरे हाफ के शुरू होने से पहले अय्यर अपनी इस चोट से उबर गए हैं और वह एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं.

हालांकि दिल्ली की टीम फिलहाल इस सीजन में अपने नए कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में ही खेलेगी. दिल्ली की टीम पिछले सीजन की उपविजेता टीम है. लेकिन अभी भी उसे अपने पहले खिताब का इंतजार है. इस बार रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने पहले हाफ में शानदार खेल दिखाया है और वह अंक तालिका में फिलहाल 12 अंकों के साथ पहले पायदान पर बनी हुई है.

दिल्ली कैपिटल्स ने भारत में आयोजित हुए टूर्नामेंट के पहले हाफ में सबसे ज्यादा 8 मैच खेलकर 6 में जीत दर्ज की थी और लीग स्टेज में अभी उसके 6 मैच बाकी है. फिलहाल वह प्लेऑफ की दौड़ में सबसे आगे दिख रही है.