नई दिल्ली : अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान को कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के प्लेयर ड्रॉफ्ट में शामिल किया गया है. लीग के प्लेयर ड्रॉफ्ट में शामिल किए गए कुल खिलाड़ियों की संख्या 536 है. पठान लीग के ड्रॉफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका इस प्रतियोगिता में भाग लेना इस पर निर्भर करेगा कि उनको भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) मिलता है या नहीं. बीसीसीआई आमतौर पर अपने खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है.

पठान का नाम सीपीएल की वेबसाइट पर अन्य खिलाड़ियों के साथ शामिल था. ड्राफ्ट 22 मई को लंदन में होगा. वह ड्रॉफ्ट में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. इसके अलावा, बरमूडा और ओमान ही ऐसे देश हैं जिसका केवल एक खिलाड़ी ड्रॉफ्ट में शामिल है.

ऋषभ पंत को मिला शानदार प्रदर्शन का तोहफा, इस कंपनी ने बनाया ब्रांड एम्बेसडर

पठान के नाम टेस्ट क्रिकेट में 100 से अधिक विकेट हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी टी-20 मैच 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वह पिछले दो सीजन से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी किसी टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. वह 2017 में आईपीएल में पुणे के लिए केवल एक मैच खेले थे. 2016 में वह गुजरात की टीम का हिस्सा थे.

गौरतलब है कि इरफान ने अब तक खेले 24 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 28 विकेट लिए हैं. जबकि आईपीएल में 80 विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने 118 वनडे मैचों में 173 विकेट चटकाए हैं. वहीं टेस्ट मैचों में पूरे 100 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ-साथ वो बैटिंग में भी कमाल दिखा चुके हैं. इरफान ने आईपीएल में 1139 रन बनाए हैं.