नई दिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में एक खास उपलब्धि हासिल की. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे इस मुकाबले में इशांत ने अब तक धारदार गेंदबाजी की है. उन्होंने तीसरे सेशन में 70 ओवर तक 2 खिलाड़ियों को आउट किया. उन्होंने पहला विकेट आरोन फिंच का लिया. वहीं कप्तान टिम पेन को आउट कर दूसरा विकेट पूरा किया. इस तरह उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट पूरे किए. अहम बात यह रही कि उनका पहला और 50वां विकेट ऑस्ट्रेलिया का कप्तान ही रहा.

दरअसल एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन 63वां ओवर इशांत शर्मा कर रहे थे. वहीं स्ट्राइक पर कप्तान पेन थे. इस ओवर की आखिरी गेंद पर इशांत ने पेन को आउट करवाया. पेन 5 रन बनाकर कैच आउट हुए. उनका कैच विकेटकीपर रिषभ पंत ने पकड़ा. अहम बात यह रही कि यह इशांत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50वां टेस्ट विकेट था. इसके अलावा खास बात यह भी है कि उनका पहला शिकार और 25वां शिकार भी कप्तान ही बना था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में इशांत ने पहला विकेट रिकी पोंटिंग का लिया था. तब पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे. जब कि इसके बाद इशांत ने 25वां शिकार माइकल क्लार्क को बनाया. क्लार्क भी कप्तान थे. अब इसके बाद उन्होंने टिम पेन को पेविलयन भेज 50 विकेट पूरे किए.

VIDEO: अश्विन की स्पिन में फंसे कंगारू, देखें किस तरह बिखरे स्टम्प्स

देखें वीडियो :

INDvsAUS: अश्विन की गेंद का शिकार बने उस्मान ख्वाजा, अंपायर को भी बदलना पड़ा फैसला

बता दें कि टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले के नाम दर्ज है. कुंबले ने 111 विकेट झटके हैं. उन्होंने 38 पारियों में यह मुकाम हासिल किया. जब कि हरभजन सिंह 95 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. भज्जी ने 35 पारियों में यह कारनामा किया. कपिल देव तीसरे स्थान पर हैं. कपिल ने 38 पारियों में 79 विकेट हासिल किए हैं. इस लिस्ट में इशांत 9वें स्थान पर हैं. उन्होंने अब तक 41 पारियों में 50 विकेट लिए.