नई दिल्ली: बर्मिंघम में भारत और इंग्लैड के बीच खेले गए टेस्ट मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ईशांत शर्मा के लिए बुरी खबर है.उन पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के विकेट का गलत तरीके से जश्न मनाने पर शनिवार को मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. ईशांत ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन कल मलान के आउट होने के बाद का गलत तरीके से जश्न मनाया था जिसके बाद जुर्माने के अलावा उनके नाम पर एक डिमैरिट अंक भी जोड़ा गया.

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, ‘‘आईसीसी के खिलाड़ियों की आचार संहिता के लेबल एक का उल्लंघन करने पर ईशांत शर्मा पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा उनके खाते में एक डिमैरिट अंक भी जोड़ दिया गया है.’’ ईशांत ने संहिता के अनुछेद 2.1.7 का उल्लंघन किया है जिसमें ‘‘विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ आउट होने पर गलत भाषा या इशारा करने पर सजा का प्रावधान है.’’

टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, भुगतना पड़ा हार का खामियाजा

बयान में कहा गया, ‘‘यह घटना कल खेल के पहले सत्र में घटी जब शर्मा मलान के बिल्कुल करीब जाकर जश्न मनाने लगे. मैच अधिकारियों को लगा कि उनकी यह हरकत विरोधी टीम के बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसा सकती थी.’’ दिन की खेल की समाप्ति के बाद ईशांत ने आरोप को स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी जेफ क्रो द्वारा लगाये गये जुर्माने को मान लिया.

INDvENG 1stTest : इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में ईशांत ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने पहली पारी में एक विकेट और दूसरी पारी में पांच विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए टीम को योगदान देने का प्रयास किया. बर्मिंघम में खेले गए इस टेस्ट मुकाबले में भारत ने 31 रन से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही वह सीरीज में 1-0 से पीछे हो गया है.