मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बीच सोमवार को खेला गया इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का दूसरा मैच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. Also Read - ATK-मोहन बागान के सह मालिक सौरव गांगुली डायरेक्टर के रूप में नामित

Also Read - ISL 2019-20 FINAL: तीसरी बार ISL खिताब जीतने वाला पहला क्लब बना ATK, मिला एएफसी कप का टिकट

बंगाल क्रिकेट संघ का ऐलान, ईडन गार्डन्स में 50 रुपये में टेस्ट मैच देख सकते हैं फैंस Also Read - एटीके और चेन्नइयन एफसी के बीच दर्शकों के बगैर खेला जाएगा ISL का फाइनल

इस तरह दोनों टीमें सीजन के अपने पहले ही मैच में अंक बांटने पर मजबूर हुईं. दोनों टीमों के बीच पहले हाफ में कोई गोल देखने को नहीं मिला, लेकिन प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी थी. मेजबान बेंगलुरू दूसरे मिनट में गोल करने से चूक गई. नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के लिए मार्टिन चावेस भी गोल करने का एक बहुत बड़ा मौका चूक गए.

मेजबान बेंगलुरू ने करीब 16,000 दर्शकों की मौजूदगी में शानदार शुरुआत की. मैच के दूसरे मिनट में ही कप्तान सुनील छेत्री के पास गोल करने का मौका था. छेत्री ने उदांता सिंह को बेहतरीन पास दिया, लेकिन नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के गोलकीपर सुभाशीष सिंह ने जल्द ही बॉल को अपने नियंत्रण में ले लिया.

बेंगलुरू के पास 13वें मिनट में भी अपना खाता खोलने का मौका था. माइकल ओनवु को अगस्तो से एक अच्छा पास मिला, लेकिन ओनवु का यह शॉट नेट से दूर चला गया. इसी बीच अपना पदार्पण मैच खेल रहे आशिक कुरियन 17वें मिनट में नॉर्थईस्ट के दो डिफेंडरों को छकाते हुए गोल पोस्ट की ओर बढ़े. कुरियन ने दांए ओर से एक शॉट लगाया, जोकि वाइड चला गया.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के पास 35वें मिनट में एक बड़ा मौका आया. चावेस गोल करने के बेहद करीब पहुंचे थे और उनके सामने पूरा गोल पोस्ट खाली पड़ा था, लेकिन वह अपने शॉट को टारगेट पर नहीं रख पाए.

सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी और उमेश यादव की तारीफों के पूल बांधे

पहले हाफ में एक मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया और यहां भी दोंनों टीमें गोल करने में विफल रही. इस तरह पहला हाफ गोलरहित रहा.

दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने कई अच्छे मूव बनाए. टीम 52वें मिनट में गोल करने से एक इंच से चूक गई. चावेस ने बेंगलुरू के दो डिफेंडरों को छकाते हुए जियान को पास दिया. घाना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले जियान ने बाएं पैर से एक तेज तर्रार शॉट लगाया, लेकिन उनका यह शॉट कुछ इंच ऊपर से निकल गया.

मैच के 66वें मिनट में समय बर्बाद करने के कारण नॉर्थईस्ट युनाइटेड के गोलकीपर सुभाशीष रॉय को पीला कार्ड दिखाया गया. 73वें मिनट में मेहमान नार्थईस्ट युनाइटेड ने मैच का पहला बदलाव किया. टीम ने लालथांगा खावरिंग को बाहर भेजकर मिलन सिंह को मैदान में बुलाया.

इसके बाद तो दोनों ही टीमें अपने खिलाड़ियों को अंदर-भेजती रही लेकिन गोल नहीं कर पाई.

निर्धारित समय के बाद चार मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा और यहां भी गोल नहीं हो पाया. इस तरह बेंगलुरू एफसी और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने गोल रहित मुकाबले के साथ छठे सीजन की शुरूआत की.