नई दिल्ली. मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी.  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में एफसी गोवा ने चेन्नइयन को 3-1 से पराजित किया. चेन्नइयन को इस सीजन अपने पहले मुकाबले में बेंगलुरू ने 1-0 से हराया था. गोवा की यह पहली जीत है.

गोवा के लिए एदू बेदिया, फेरान कोरोमिनास और मोर्तदा फॉल ने गोल किए.कोरोमिनास इस सीजन अब तक कुल तीन गोल दागकर गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. उन्होंने पिछले सीजन भी लीग में सबसे अधिक गोल दागे थे. चेन्नइयन के लिए मैच का एकमात्र गोल एली साबिया ने किया.

सीजन के पहले मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलने वाली गोवा ने मैच की दमदार शुरुआत की और मेहमान टीम के कोच सर्जियो लोबेरा ने अपने खिलाड़ियों को विपक्षी टीम के हाफ में जाकर अटैक करने के निर्देश दिए. नौवें मिनट में गोवा को पहला कॉर्नर मिला. ह्यूगो बोमौस ने बेहतरीन कॉर्नर लिया जिसपर अहमद जाहो ने वॉली लगाकर गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह चेन्नइयन के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए.  इसके चार मिनट बाद, गोवा को अपने आक्रामक रवैये का परिणाम गोल के रूप में मिला. कॉर्नर से मिले पास पर लेनी रॉड्रिगेस ने शानदार खेल दिखाया और गेंद के साथ बाईलाइन के पास जाकर बेदिया को पास दिया. बेदिया ने कोई गलती नहीं की और गेंद को गोल में डोलकर अपनी टीम को अहम बढ़त दिला दी.

अपने घरेलू मैदान पर चेन्नइयन को इस झटके से उबरने में थोड़ा समय लगा. मेजबान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कमी नजर आई और वे गोवा के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए. चेन्नइयन के खिलाड़ियों ने पहले हाफ में मिले दो कॉर्नर का भी लाभ नहीं उठाया. 35वें मिनट में मेजबान टीम ने गोवा के 18 गज बॉक्स के पास बेहतरीन मूव बनाया लेकिन मिडफील्डर अनिरुध थापा गेंद को गोल के ऊपर से मार बैठे.

दूसरे हाफ में चेन्नइयन ने अधिक आत्मविश्वास दिखाया और गेंद पर नियंत्रण बनाने की कोशिश की. मेजाबन टीम हलांकि, लंबे समय तक गोवा पर दबाव नहीं बना सकी. मैच के 53वें मिनट में गोवा को मिले थ्रो-इन पर मेजबान टीम के डिफेंस ने बड़ी गलती की और गोल पोस्ट के दाईं छोर से सेरिटोन फर्नाडीस द्वारा दिए गए पास पर गोल करके स्टार फॉरवर्ड कोरोमिनास ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. गोवा की टीम इसके बाद भी नहीं रुकी और 80वें मिनट में फॉल ने मेहमान टीम के लिए तीसरा गोल किया. इंजुरी टाइम (95वें मिनट) में चेन्नइयन भी एक गोल करने में कामयाब रही.