दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर को पिछले सप्ताह मुख्य कोच नियुक्त किया था. अफ्रीकी टीम इस समय वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है.

रिषभ पंत-श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने वाइजैग में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 20 साल पुराना रिकॉर्ड

इस वर्ष इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित वर्ल्ड कप में भी उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. ऐसे में टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को अगले सीजन के लिए टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट्विटर पर कहा,‘दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है. वह बुधवार से टीम से जुड़ेंगे.’

रोहित-राहुल के बाद श्रेयस और पंत का भी गरजा बल्ला, विंडीज के सामने 388 रन का लक्ष्य

कैलिस ने सभी प्रारूपों में 519 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर 25,534 रन बनाए हैं और 577 विकेट लिए हैं. उन्होंने 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं.

पांच साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके कैलिस के नाम टेस्ट में 45 और वनडे में 17 शतक हैं. वह आईपीएल में केकेआर के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं. पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल्स लैंगवेल्ट को टीम का नया गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है. दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों सीरीज खेलनी है.