नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आलराउंडर खिलाड़ी जलज सक्सेना को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले अनाधिक्रत मैच के लिए टीम में सेलेक्ट किया है. जलज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपनी प्रतिभा दिखाई है जिसके दम पर उन्हें भारतीय टीम ए में जगह मिली है. फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं और वहीं अपनी बॉलिंग के दम पर 300 विकेट भी झटके हैं. जलज का चयन तिरुवनंतपुरम में होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम ए के लिए हुआ है. यह 32 वर्षीय खिलाड़ी भारतीय टीम में कृष्णप्पा गौतम की जगह लेगा.

अगर धोनी टी20 विश्व कप की टीम में फिट नहीं बैठते तो बोर्ड को उनके संन्यास के बारे में सोचना चाहिए : कुंबले

आपको बता दें कि पहले टीम में गौतम को चुना गया था लेकिन वे अस्वस्थ्य चल रहे हैं जिसकी वजह से जलज का चयन किया गया है. दक्षिण अफ्रीका ए के लिए भारतीय टीम ए की कप्तानी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल करेंगे. जलज ने फर्स्ट क्लास मैंच में 113 पारियां खेली है और उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही अपनी प्रतिभा दिखाई है. अपने शानदार खेल के लिए उन्हें दो बार बीसीसीआई द्वारा अवार्ड भी दिए जा चुके हैं. केरला का यह खिलाड़ी पहला ऐसा भारतीय है जिन्होंने दो बार फर्स्ट क्लास मैच में शतक लगाने के बाद 8 विकेट भी लिए हैं.

पत्रकार ने की छोटी सी गलती और देने पड़ गए एक बोतल बियर के लिए 49 लाख रुपए

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ इस मैच में कई खिलाड़ियों पर बोर्ड की नजर रहेगी. इस मैच में शुभमन गिल, के एस भरत विजय शंकर रितुराज गायकवाड़ जैसे युवा क्रिकेटर शामिल है जो अपने खेल से सेलेक्टर्स को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे भारतीय टीम को दो चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलने हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान एडन मार्कराम के हाथों में है. जहां भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों से भरी वही दक्षिण अफ्रीका ए की इस टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके पास इंटरनेशनल अनुभव है. पेसर लुंगी एनगिडी सीनियर टेस्ट टीम के सदस्य हैं और वह इस मैच से अपनी लय पाने का प्रयास करेंगे.

यह होंगी टीमे

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), रितुराज गायकवाड, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बवाने, केएस भरत, जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे और विजय शंकर।

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्कराम (कप्तान), थेउनिस दे ब्रून, जाबायार हाम्जा, लुंगी नदीगी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मालन, एडी मूर, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जेनसन, डेन पीट, वियान मुल्डर, हेनरिक क्लासान, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।