नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से हो रही है. लेकिन उससे पहले विराट कोहली पर झूठ बोलने का बड़ा आरोप लगा है. टीम इंडिया के कप्तान पर ये आरोप लगाया है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने. एंडरसन ने कहा कि अगर भारतीय कप्तान को ये लगता है कि आने वाली टेस्ट सीरीज में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगी तो वह झूठ बोल रहे हैं. PTI के साथ विशेष बैठक के दौरान जब एंडरसन से कोहली के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा , “वो रन बनाएं या नहीं ये मायने नहीं रखता, अगर विराट ने ऐसा कहा तो मुझे लगता है कि वो झूठ बोल रहे हैं.” बता दें कि मौजूदा दौरे की शुरुआत में विराट कोहली ने अपने फॉर्म के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि, “वो इंग्लैंड में खेल का लुत्फ उठाना चाहते हैं और अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं.”

2014 के इंग्लैंड दौरेे पर विराट फेल

विराट को 2014 में इंग्लैंड दौरे पर रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था और वो पांच टेस्ट में 134 रन ही बना पाए थे जो टेस्ट क्रिकेट में उनके सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है. कोहली हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 की घरेलू सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 4-0 की जीत के दौरान पांच टेस्ट में 655 रन बनाने में सफल रहे थे.

रन बनाने को बेताब होंगे विराट- एंडरसन

एंडरसन ने कहा , “विराट अपनी टीम के लिए रन बनाने के लिए बेताब होंगे जैसा कि आप कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक से उम्मीद करते हो.” एंडरसन का विराट कोहली के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने 2014 के दौरे में 6 पारियों में 4 बार कोहली को आउट किया था. कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में एंडरसन कोहली को 5 बार आउट कर चुके हैं.

टेस्ट सीरीज से पहले ECB ने की ‘स्लेजिंग’, विराट की इंजरी पर ली चुटकी

मौजूदा दौरे पर फॉर्म में विराट

एंडरसन को हालांकि 2016 के भारत दौरे के दौरान जूझना पड़ा था और वो तीन टेस्ट में चार विकेट ही हासिल कर पाए थे. एंडरसन ने कहा , “आज क्रिकेटर मैच फुटेज देखकर ही नहीं बल्कि अनुभव से भी सीखते हैं. इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि कोहली ने भी इंग्लैंड में खेली 2014 की सीरीज के फुटेज से सीख ली होगी. ” विराट ने मौजूदा दौरे पर टी20 और वनडे की 6 पारियों में 60 .2 की औसत से 301 रन बनाए हैं, जो दर्शाता है कि वो अच्छी फॉर्म में हैं.