ब्रिजटाउन: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के साथ चल रहे पहले टेस्ट मैच में एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है. वह अपने देश के लिए एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम के बराबर पहुंच गए हैं.

बॉथम ने 102 मैचों में 27 बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे. एंडरसन ने 146 मैचों में उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम की पहली पारी में अल्जारी जोसेफ को आउट कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.

कुलदीप ने चहल के लिए बताई अपनी भावनाएं, कहा इस समय आती है आपकी याद

एंडरसन ने पहली पारी में कुल पांच विकेट लिए. उनके अलावा बेन स्टोक्स ने चार विकेट लिए. इन दोनों के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 289 रनों पर सीमित कर दिया.

Aus Vs SL: पहले टेस्‍ट में बैकफुट पर श्रीलंका, ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने 144 रनों पर समेट दी पहली पारी

एंडरसन ने इसी मैच में जब दूसरा विकेट लिया, तब उन्‍होंने स्‍टुअर्ट ब्रॉड के साथ टेस्‍ट क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे कर लिए. इसमें एंडरसन के 567 और ब्रॉड के 433 विकेट शामिल हैं. ब्रॉड इस मैच में टीम का हिस्‍सा नहीं हैं. एंडरसन ने हालांकि इस पारी में पांच विकेट लिए और उनके विकेटों की संख्‍या अब 570 हो गई है.