ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एशेज सीरीज के पहले मैच के दौरान चोटिल होने के बाद टेस्ट टीम से बाहर हुए इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने वापसी की है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी 17 सदस्यीय टीम में इस सीनियर तेज गेंदबाज को चुना है। एंडरसन की वापसी से इंग्लैंड फैंस अब लगभर चार महीनों बाद उनकी और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी को टेस्ट मैच में एक साथ देख सकेंगे।

हालांकि एंडरसन अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने टेस्ट स्क्वाड में वापसी की है। विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जगह मिली है।

एशेज में औसत प्रदर्शन के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो को न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम से ड्रॉप किया गया था। हालांकि ईसीबी के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ का कहना है कि उनके अस्थाई तौर पर टीम से बाहर किया गया था।

टीम को जीत दिलाने के लिए हर मुश्किल से गुजरने को तैयार हैं दिनेश कार्तिक

वहीं वुड विश्व कप के बाद से बाएं घुटने में चोट के कारण टीम से बाहर थे। इस पर स्मिथ ने कहा, “हालांकि पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वुड शुरुआती मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। वो टीम के साथ रहेंगे और मेडिकल स्टाफ के साथ रिहैब करते रहेंगे। उनकी वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं।”

इंग्लैंड टेस्ट टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, ज़क क्रॉली, सैम क्यूरन, जो डेनली, जैक लीच, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, डोमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड