Jason Gillespie Also Read - बिहार प्रशासन की फजीहत, इंग्लैंड से पटना लौटे 96 लोगों में से 71 हुए गायब

Also Read - लंदन से अमृतसर पहुंचे 216 लोगों को पृथक-वास में भेजा जाएगा

लंदन 22 मई: आस्ट्रेलियाई के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का इंग्लैंड क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना लगभग तय हो चुका है। गिलेस्पी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाए जा चुके पीटर मूर्स की जगह लेंगे। यह भी पढ़े:बिग बैश की सिडनी थंडर से जुड़े वाटसन Also Read - लंदन में खूब बिक रही बाबा रामदेव की इम्यूनिटी बूस्टर दवा Coronil, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने शुक्रवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नवनियुक्त निदेशक एंड्र स्ट्रॉस के हवाले से कहा, “नए कोच को अपनी मर्जी के मुताबिक काम करने का अवसर दिया जाएगा। वह मेरे लिए बलि का बकरा जैसे नहीं होंगे।” इंग्लैंड और आस्ट्रेलियाई मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक गिलेस्पी को मंगलवार को यह पद सौंपा जा सकता है। गिलेस्पी ने गुरुवार को स्ट्रॉस से मुलाकात की, जिससे उनके कोच बनने की अटकलें लगनी शुरू हुईं।

स्ट्रॉस इससे पहले कह चुके हैं कि पिछले 16 महीनों में तीन कोच बदलने के बाद ईसीबी इस बार किसी जल्दबाजी में नहीं है। गिलेस्पी यदि पद स्वीकार कर लेते हैं तो वह इंग्लैंड के कोच बनने वाले पहले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होंगे। इंग्लैंड का कोच पद ग्रहण करने के ठीक बाद गिलेस्पी के सामने टीम को कई अंतर्राष्ट्रीय दौरों की चुनौती झेलनी होगी, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट और छह अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला और उसके बाद आठ जुलाई से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज श्रृंखला शामिल है।