लंदन। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विदेशी दौरों पर सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि वहां घूमने का लुत्फ भी उठाते हैं. बुमराह का मानना है कि इससे वहां के हालात के बारे में जानकारी मिलती है जो मैदान पर बेहद काम की साबित होती है. बुमराह ने कहा कि वह विदेशी दौरों पर जाने से पहले सिर्फ क्रिकेट को लेकर ही रणनीति नहीं बनाते बल्कि वह उस देश के विभिन्न स्थलों को भी देखना चाहते हैं जहां वह जाते हैं.

बुमराह बोले, देश का लुत्फ उठाओ

इंग्लैंड दौरे पर दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध बुमराह के हवाले से उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स ने कहा, आप देश का लुत्फ उठाना चाहते हो, आप स्थलों को देखना चाहते हो. इसी तरह आपको उस जगह की संस्कृति के बारे में पता चलता है और आखिर में आप उस देश का लुत्फ उठाने लगते हो. यह इसके बाद आपके प्रदर्शन में भी नजर आता है.

Ind vs Eng: भुवनेश्वर, बुमराह, कुलदीप पर क्या कहा सचिन तेंदुलकर ने?

उन्होंने कहा, मैं जब भी किसी नए देश में जाता हूं तो मैं हमेशा पहले से योजना बनाता हूं. किसी देश के लिए रवाना होने से पहले मैं वहां के कुछ वीडियो देखता हूं. वहां क्या चीजें काम करेंगी. घरेलू टीम वहां क्या करती है. लंबे दौरों के दौरान यह काफी महत्वपूर्ण है कि आप देश का लुत्फ उठाओ और विभिन्न स्थलों को देखो.

आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में लगी चोट

आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के दौरान अंगूठे में चोट लगा बैठे बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नहीं खेले. दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट पदार्पण को याद करते हुए बुमराह ने कहा, मैं हमेशा टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था. जब मुझे दक्षिण अफ्रीका में खेलने का मौका मिला तो मैं बहुत खुश था. शुरुआत अच्छी रही. मैंने हमेशा टेस्ट क्रिकेट को पसंद किया है और मैं इसे काफी ऊंचा आंकता हूं.

(भाषा इनपुट)