नई दिल्ली : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मिलबर्न टेस्ट मैच में 137 रन से हराया. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में भारत का पेस अटैक निखर के सामने आया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की. लेकिन बुमराह के लिए यह मुकाबला काफी अच्छा रहा. उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए कपिल देव और अजीत अगरकर को पीछे छोड़ा.

दरअसल बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इस मुकाबले में 86 रन देकर 9 विकटे झटके. यह किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. बुमराह ने बतौर भारतीय तेज गेंदबाज बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में कपिल देव और अगरकर को पीछे छोड़ा. उनसे पहले कपिल ने 1985 में 8 विकेट लेकर 109 रन दिए थे. जब कि अगरकर ने 2003 में 160 रन देकर 8 विकेट लिए थे. लिहाजा बुमराह अब पहले नंबर पर आ गए हैं.

ऋषभ पंत ने डेब्यू कैलेंडर ईयर में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर

गौरतलब है कि बुमराह डेब्यू कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने टेड मैकडोनाल्ड और स्टीवेन फिन को पीछे छोड़ा. बुमराह ने इसी साल इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और उन्होंने इस साल कुल 48 टेस्ट विकेट लिए. उन्होंने टेड मैकडोनाल्ड को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 1921 में 43 विकेट लिए थे. जब कि फिन ने 2010 में 46 विकेट झटके. इस लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टेरी एल्डरमैन हैं