नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के प्रतिभाशाली गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद कई शानदार रिकॉर्ड बनाए. बुमराह को टी-20 और वनडे टीम में शानदार प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में शामिल किया. इसके बाद उन्हें कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में चुना. एडिलेड टेस्ट में बुमराह ने धारदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान और मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया. यह उनका पहला ऑस्ट्रेलिया दौरा है और उन्होंने यहां टेस्ट मैचों में पहला शिकार पीटर हैंड्सकॉम्ब को बनाया.

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन पहली पारी खेलनी शुरू की. इस दौरान टीम के लिए पांचवें नंबर पर हैंड्सकॉम्ब बैटिंग करने आए. वहीं दूसरी और भारत के लिए 58वां ओवर बुमराह कर रहे थे. इस ओवर की तीसरी गेंद काफी तेज से हैंड्सकॉम्ब के बल्ले को छूती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में समा गयी. विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने बिना गलती किए कैच लपक लिया. इस तरह बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट विकेट लिया. हैंड्सकॉम्ब 93 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए.

VIDEO: अश्विन की स्पिन में फंसे कंगारू, देखें किस तरह बिखरे स्टम्प्स

देखें वीडियो :

VIDEO: अश्विन की स्पिन में फंसे कंगारू, देखें किस तरह बिखरे स्टम्प्स

गौरतलब है कि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए क्रिकेट के हर फॉर्मेट में पहला शिकार दिग्गज खिलाड़ियों को ही बनाया. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में स्टीव स्मिथ का पहला विकेट लिया. जब कि टी-20 इंटरनेशनल मैच में डेविड वॉर्नर को आउट किया. इस तरह टेस्ट मैच में हैंड्सकॉम्ब को आउट कर अपनी काबीलियत साबित की.