आकाश चोपड़ा की वर्ल्‍ड टी20-XI में केवल एक भारतीय, कहा- मुझे विराट, रोहित के लिए जगह नहीं मिली

आकश चोपड़ा की वर्ल्‍ड इलेवन में ओपनिंग के लिए डेविड वार्नर और जोस बटलर को चुना गया है.

Updated: May 2, 2020 7:58 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Rohit Sharma Virat Kohli IANS
Rohit Sharma with Virat Kohli @ IANS

इन दिनों पूर्व खिलाड़ियों में अपनी बेस्‍ट वनडे, टेस्‍ट या टी20 इलेवन चुनने का ट्रेंड है. इस कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने भी अपनी वर्ल्‍ड टी20 टीम का चुनाव किया. खासबात ये है कि आकाश चोपड़ा की टीम में ना तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जगह मिली है और ना ही कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) जगह बना पाए हैं.

Also Read:

इस टीम में केवल एक ही भारतीय खिलाड़ी है. आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने अपनी वर्ल्‍ड टी20 इलेवन में केवल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जगह दी है. सलामी बल्‍लेबाजी की जिम्‍मेदारी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ओपनर डेविड वार्नर के साथ इंग्लिश विस्‍फोटक बल्‍लेबाज जोस बटलर को दी गई है.

अपनी वर्ल्‍ड बेस्‍ट टी20- XI का ऐलन करते हुए आकाश ने फेसबुक पर लिखा, “हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया. उन्होंने प्रशंसकों से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी20 इलेवन चुनने को कहा था- लेकिन इसके साथ एक शर्त रखी थी कि हर देश से सिर्फ एक खिलाड़ी होगा. यह काफी चुनौतीपूर्ण था. मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं.”

आकाश (Akash Chopra) ने अपनी टीम में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को चुना है जबकि चार नंबर पर बाबर आजम को जगह दी गई है.

दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को पांचवें स्थान जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को छठे नंबर पर रखा गया है. इसके बाद वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और फिर अफगानिस्तान के राशिद खान, नेपाल के संदीप लामिछाने, बुमराह और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को चुना है.

आकाश ने लिखा, “लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना. मैं उन्हें कहां जगह देता. मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: May 2, 2020 7:49 AM IST

Updated Date: May 2, 2020 7:58 AM IST