पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह (South Africa) वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी कर सकते हैं. टीम मैनेजमेंट की कोशिश है कि बुमराह विंडीज सीरीज तक फिट हो जाएं. इस बात से इतना तय माना जा सकता है कि बुमराह इस साल टीम से बाहर ही रहेंगे और अगले साल वापसी करेंगे.

टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि बांग्लादेश सीरीज रडार पर नहीं है क्योंकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह से फिट होकर लौटें और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए तैयार रहें।

सूत्र ने कहा, “आप कह सकते हैं कि टीम चाहती है कि बुमराह विंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में वापसी करें। टीम मैनेजमेंट इस बात को लेकर साफ है कि वो इस मामले में किसी तरह के शॉर्टकट्स नहीं चाहती और चाहती है कि बुमराह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें। बांग्लादेश सीरीज काफी जल्दी हो जाएगी।”

विश्व कप में लगी चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं महेंद्र सिंह धोनी

जब पूछा गया कि बुमराह की वापसी में देरी हो सकती हैे तो सूत्र ने कहा है कि इसकी संभावना बहुत कम है क्योंकि नितिन पटेल उनके साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “ऐसा कोई खिलाड़ी जिस पर भारतीय खिलाड़ी भरोसा कर सकते हैं तो वो है नितिन, वो बुमराह की चोट पर नजर रखे हुए, उनके साथ काम कर रहे हैं। बुमराह समय से पहले भी ठीक हो सकते हैं।”

भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है और ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है जिस पर कप्तान और कोच लगातार ध्यान दे रहे हैं।

इस पर सूत्र ने कहा, “खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट, ये शायद हमारे लिए सबसे अहम है। इसलिए बुमराह ने विश्व कप के बाद से सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली है क्योंकि हम उन्हें टेस्ट के लिए तरोताजा रखना चाहते हैं। जब तक टेस्ट चैम्पियनशिप चल रही है तब तक वो हमारे लिए काफी अहम है। हम जानते हैं कि वो अच्छे गेंदबाज क्यों हैं।”