नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी खेली रही है. इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबदबा बना लिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और रविन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों को आउट किया. इनमें एक विकेट ट्रेविस हेड का भी था. हेड 20 रन बनाकर बोल्ड हुए. उन्हें बुमराह ने जिस गेंद पर बोल्ड किया वह काफी अच्छी थी.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के लिए हेड छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. इस दौरान 37वां ओवर बुमराह कर रहे थे. बुमराह के इस ओवर की चौथी गेंद को हेड समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. हेड 48 गेंदों का सामना दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए. बुमराह ने जिस तरीके से हेड को आउट किया वह काफी अच्छा था. उनकी खतरनाक गेंद के आगे हेड अपना विकेट गंवा बैठे.

बुमराह का ‘बाउंसर’ जाल, हैरिस को पहले उकसाया, फिर चटकाया

देखें वीडियो :

बुमराह ने सिर्फ 111kph की रफ्तार से किया शॉन मार्श का शिकार, तोड़ा 39 साल पुराना रिकॉर्ड

बता दें कि मेलबर्न में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 443 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. जब कि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी खेलने मैदान में उतरी. भारत के पहली पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने शतक और मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक लगाया. मयंक का यह डेब्यू टेस्ट मैच है. वहीं रोहित शर्मा ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद अर्धशतक जड़ा.