पिछले वनडे में चार विकेट लेकर जोरदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में पांच विकेट झटके. ये वनडे में बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. पिछले मैच में उन्होंने 4 विकेट झटके थे और इस सीरीज में वह अब तक तीन मैचों में 11 विकेट झटक चुके हैं. बुमराह जून 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ स्टुअर्ट बिन्नी द्वारा 4 रन देकर 6 विकेट लेने के बाद वनडे में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं.

बुमराह की इस घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी श्रीलंका को 50 ओवर में 9 विकेट पर 217 रन ही बनाने दिया. बुमराह ने 10 ओवर में दो ओवर मेडन फेंकते हुए 27 रन देकर 5 विकेट झटके. बुमराह ने डिकवेला (13), कुसाल मेंडिस (1), थिरिमाने (80), श्रीवर्दना (29) और धनंजय (2) के विकेट लिए.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम के पहले दो विकेट 18 रन पर ही गिर गए और ये दोनों विकेट बुमराह ने ही लिए. उन्होंने डिकवेला (13) और कुसाल मेंडिस (1) को सस्ते में आउट कर दिया. इसके बाद थिरिमाने (80) और चांदीमल ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़ते हुए श्रीलंका का स्कोर 100 तक पहुंचाया. लेकिन चांदीमल 36 रन बनाकर पंड्या का शिकार बन गए. थिरिमाने ने 69 गेंदों में 4 चौकों की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी जमाई लेकिन उनका विकेट भी बुमराह के नाम रहा. श्रीलंका के लिए निचले क्रम में श्रीवर्दना ने 29 रन की पारी खेली.

भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहला वनडे 9 विकेट और दूसरा वनडे 3 विकेट से जीतकर 2-0 से आगे है.