नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत की खुशी जाहिर करते हुए टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना की. कोहली ने कहा कि टेस्ट मैच में बुमराह की गेंदबाजी सबसे शानदार थी. मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है. बुमराह ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक नौ विकेट लिए और उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से भी नवाजा गया.

कोहली ने कहा, “अगर एक बार आप 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरते हैं, तो मुझे लगता है कि ऐसे में अगर पिच सही है तो गेंदबाजों के लिए यह पर्याप्त होता है. मैं जानता था कि इस लक्ष्य को हासिल करना ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद मुश्किल होगा. हालांकि, हमारी जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है. मुझे लगता है कि उनका प्रदर्शन शानदार रहा है खासकर जसप्रीत का. उन्होंने जिस प्रकार से टेस्ट मैच में गेंदबाजी की है, वह शानदार है.”

सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, ऑलराउंडर खिलाड़ी को दिया मौका

कप्तान ने कहा, “पर्थ टेस्ट मैच में भी उनकी गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन उन्हें विकटें नहीं मिली थी. प्रबंधन ने उन्हें इसके बावजूद शांत रहने और धैर्य रखने की सलाह दी. अब उनके अच्छे प्रदर्शन के दम पर हमने मेलबर्न में टेस्ट मैच जीता है. मुझे एक कप्तान के तौर पर गर्व महसूस हो रहा है.”

ऋषभ पंत ने डेब्यू कैलेंडर ईयर में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर

बता दें कि ऑरस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने 137 रन से जीत हासिल की. भारत ने पहली पारी में 443 रन और दूसरी पारी में 106 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. जब कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 151 रन और दूसरी पारी में 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में 3 जनवरी से खेला जायेगा.