नई दिल्लीः दुनिया के टॉप गेंदबाजों में शुमार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में अपनी सोच के अनुसार प्रदर्शन कर पाना और मनचाही सफलता मिलना किसी सपने के सच होने से कम नहीं है. मौजूदा समय में बुमराह एक ऐसे गेंदबाज बनकर उभरे हैं जिनसे दुनिया का बड़ा सा बड़ा बल्लेबाज खौफ खाता है. करियर के शुरुआत में बुमराह को सीमित ओवरों का बॉलर कहा जाता था लेकिन टेस्ट में उनकी प्रतिभा को इसी बात से समझा जा सकता है कि उन्होंने सिर्फ 12 टेस्ट मैच में 62 विकेट हासिल किए हैं.

मुझे उम्मीद है कि धमकी मिलने के बाद भी श्रीलंका पाकिस्तान का दौरा करेगीः सरफराज

एक कार्यक्रम के दौरान बुमराह ने कहा कि मैं हमेशा से ही टेस्ट क्रिकेट में अपनी काबीलियत साबित करना चाहता था. उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ टी20 या वनडे मैंचों का खिलाड़ी नहीं बनना चाहता. तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं खुद के बारे में सोचता हूं कि मैं प्रथम श्रेणी से लेकर टेस्ट मैंचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि सफेट जर्सी में मैदान में उतरना आपको अलग एहसास देता और यदि आप टीम की सफलता में भागीदार होते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है. आपको बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे में टेस्ट मैच में बुमराह ने हैट्रिक लेने का कारनाम भी किया था. ऐसा करने वाले वे तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं.

ऐसा क्या हुआ कि स्टेडियम में सबके सामने ही विराट को किस करने लगीं अनुष्का, देखें Video

बुमराह ने कहा कि जब आप ज्यादा मैच खेलते हैं तो आपकी लय कायम रहती है और यही मेरे साथ है, मैने नियमित तौर पर टेस्ट मैच खेला है जिसकी वजह से मैं अपनी लय बरकरार रखने में कायम हो सका हूं. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होनी वाली टी20 सीरीज में बुमराह को आराम दिया गया है और अब उनकी नजर तीन टेस्ट मैचों पर है. उन्होंने कहा कि भारत की परिस्थितियों से मैं अच्छे से वाकिफ हूं लेकिन घरेलू दर्शकों के सामने टेस्ट खेलने का अनुभव अलग होगा. मुझे इसका बेसब्री से इंतजार है.

पापा धोनी के साथ स्वीमिंग पूल में मस्ती करते शार्क ड्रेस में दिखीं जीवा, देखें फोटो

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होने सीमित ओवरों से दूरी बना ली है तो उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. जब आप सभी प्रारूप में खेलते हैं तो आपको अपनी रणनीति तैयार करनी होती है और आपको ब्रेक की भी जरूरत होती. बुमराह ने कहा कि जब आप ब्रेक से वापस आते हैं तो आप ज्यादा बेहतर परफॉर्म करते हैं क्योंकि आप भूखे होते हैं. बुमराह की यह बातें सुनकर दक्षिण अफ्रीका को जरूर टेंशन हो सकती है और उन्हें इस खतरनाक गेंदबाज से बचने के लिए एक विशेष रणनीति की जरूरत होगी.