नई दिल्ली : टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मेलबर्न में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच की पहली पारी में पांच विकेट पूरे किए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी पांच विकेट लिए थे. वो भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. बुमराह ने बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में अजीत अगरकर को पीछे छोड़ा. इसके साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी 5 विकेट लिए.

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी खेलने उतरी. इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें 151 रन पर ऑलआउट कर दिया. इस दौरान बुमराह काफी आक्रामक नजर आए. उन्होंने 15.5 ओवर में 33 रन देकर 6 विकेट झटके. इसके साथ ही चार मेडन ओवर भी निकाले. बुमराह ने बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में अजीत अगरकर को पीछे छोड़ा दिया.

पुजारा के बाद मोहम्मद शमी ने लगाया शतक, कपिल-कुंबले के क्लब में हुए शामिल

भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में कपिल देव पहले स्थान पर हैं. कपिल ने 106 रन देकर 8 विकेट झटके थे. जब कि अनिल कुंबले दूसरे स्थान पर हैं. कुंबले ने 141 रन देकर 8 विकेट झटके थे. अब इस लिस्ट में बुमराह तीसरे स्थान पर आ गए हैं. वहीं अगरकर चौथे स्थान पर हैं. अगरकर ने 41 रन देकर 6 विकेट लिए थे. दिलचस्प बात यह भी है कि बुमराह एक कैलेंडर ईयर में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज भी बन गए हैं.

VIDEO: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर OUT हुए हेड, देखें कैसे गया ऑस्ट्रेलिया का बड़ा विकेट

बता दें कि बुमराह ने एक खास रिकॉर्ड के मामले में मोहम्मद शमी और कुंबले को पीछे छोड़ दिया. बुमराह एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने भारतीय गेंदबाज 45 विकेट झटके हैं. जब कि शमी ने भी इसी साल 43 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर कुंबले हैं. कुंबले ने साल 2006 में विदेशी मैदानों पर 41 विकेट हासिल किए थे.