नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया. मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रन पर समेट दिया. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने महज 33 रन देकर 6 विकेट झटके. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया से पहले इसी कैलेंडर ईयर में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी 5 विकेट लिए थे. उनकी खतरनाक गेंदबाजी के बाद सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण समेत कई लोगों ने तारीफ की.

दरअसल बुमराह ने मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन मार्कस हैरिस, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, टिम पेन, नाथन लायन और जोश हेजलवुड को आउट किया. उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड तोड़े. यही वजह है कि वो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. इसके साथ ही सहवाग और लक्ष्मण समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने तारीफ की. सहवाग ने लिखा, ऑस्ट्रेलिया के लिए पेन (दर्द), जसप्रीत बुमराह दिस ईयर बिगेस्ट गेन.

जसप्रीत बुमराह ने मेलबर्न में लगाया ‘छक्का’, ऐसा करने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बने

जब कि लक्ष्मण ने लिखा, भारत ने शानदार गेंदबाजी की और खास तौर पर जसप्रीत बुमराह ने. वो दोनों तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं.

पुजारा के बाद मोहम्मद शमी ने लगाया शतक, कपिल-कुंबले के क्लब में हुए शामिल

बता दें कि टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत की अच्छी शुरुआत रही. टीम ने पहली पारी 7 विकेट खोकर 443 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़ा. जब कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी भी की.