स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर के चलते भारतीय टीम से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के इलाज के संबंध में इंग्‍लैंड जाएंगे. बीसीसीआई के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

स्‍ट्रेच फ्रेक्‍चर के कारण ही बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उन्‍हें अगले दो महीने के लिए भारतीय टीम से आराम दिया गया है.

पढ़ें:- कमलेश नागरकोटी इमरजिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल

बीसीसीआई के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा, “बीसीसीआई ने बुमराह को सबसे अच्‍छे इलाज के सिलसिले में स्‍पेशलिस्‍ट डॉक्‍टरों से सलाह लेने के लिए लंदन भेजने का निर्णय लिया है. राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी के फिजियो आशीष कौशिक भी बुमराह के साथ जाएंगे. बीसीसीआई ने लंदन में तीन अलग अलग स्‍पेशलिस्‍ट से बुमराह की मीटिंग फिक्‍स की है.”

बताया गया कि बुमराह छह या सात अक्‍टूबर को भारत से फ्लाइट लेंगे. वो लंदन में करीब एक सप्‍ताह तक रहेंगे. जिसके बाद ही उनकी  चोट के इलाज के संबंध में आगे निर्णय लिया जाएगा.

पढ़ें:- गौतम गंभीर बोले- टीम मैनेजमेंट को हिम्‍मत दिखानी होगी और…

अपने तीन साल लंबे अंतरराष्‍ट्रीय करियर में यह पहली बार है जब जसप्रीत बुमराह किसी गंभीर चोट के चलते टीम से बाहर हुए हों. बुमराह के टीम से बाहर होने के बाद उमेश यादव को उनकी जगह स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है.