टीम इंडिया (Team India) के सबसे सफल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का कमबैक अगले साल तक के लिए टल सकता है। खबर के मुताबिक बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे।

पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रैस फ्रैक्चर की वजह से बुमराह आखिरी समय पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए थे और उनकी जगह उमेश यादव को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया था। उम्मीद की जा रही थी कि बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन अब ऐसा होने के आसार कम हैं।

न्यूइंडियन एक्सप्रेस में छपी खबरे में मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “उसका (बुमराह) रीहैब उम्मीद के मुताबिक चल रहा है। स्ट्रैस फ्रैक्चर की उबरना मुश्किल होता है, चूंकि समय पर इसका पता लगा लिया गया था, तो कुछ भी गंभीर नहीं है। बांग्लादेश टेस्ट अब भी एक महीन दूर है और वो तब तक फिट हो जाएगा लेकिन अगले साल कई अहम मुकाबले हैं। विचार बुमराह के लिए चीजें आसान बनाने का हैं। ताकि जब वो वापस आए तो वो अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हो।”

युवराज सिंह ने BCCI की चुटकी ली- काश सौरव गांगुली तब अध्यक्ष होते जब यो-यो टेस्ट चरम पर था

सूत्र के मुताबिक बुमराह की वापसी आसान बनाने के लिए फिट होने के बावजूद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर रखा जाएगा। बुमराह की गैर मौजूदगी में भारत का पेस अटैक इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के जिम्मे होगा, जो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार काम कर रहे हैं।