नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तानी सरकार और जनता दोनों ही पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं. पाकिस्तानी सरकार जहां कोशिश में लगी हुई है कि इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाया जाए लेकिन उसके सभी प्रयास पूरी तरह से नाकामयाब रहे. अब वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद का एक बयान सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वे कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर विवादित बयान देते दिख रहे हैं. मियांदाद कह रहे हैं कि जिस तरह से मैंने बल्ले से छक्के लगाए हैं ठीक उसी तरह से मेरी तलवार मनुष्यों पर भी बरसेगी. बता दें क‍ि  जावेद मियांदाद अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाउद इब्राहि‍म का समधी है.

आपको बता दें भारत सरकार ने अगस्त महीने की 5 तारीख को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर विशेषाधिकार खत्म कर दिया था. भारत सरकार के इस फैसल का पाकिस्तान के कड़ा विरोध किया और उसने इस संबंध में अमेरिका से भी हस्तक्षेप करने को कहा, लेकिन भारत ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है और इसमें किसी दूसरे देश के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है. पाकिस्ताना ने इसके बाद भी इस मसले को कई देशों के साथ साझा किया, लेकिन कोई भी देश खुलकर उसके साथ नहीं आया.

राजनीतिक कूटनीति काम न आने के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कश्मीर पर विवादित बयान दे रहे हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान के परमाणु हमले के बाद अब पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने कहा है कि मेरे कश्मीरी भाइयों आप चिंता मत करें हम आप के साथ हैं और जिस तरह से मैंने अपने खेल के दौरान अपने बल्ले से गेंद पर छक्के लगाए हैं ठीक उसी प्रकार अब मैं तलवार चालाऊंगा.

यह पहला मौका नहीं है जब जावेद मियांदाद ने विवादित बयान दिया है , इससे पहले उन्होंने कहा था कि हमने परमाणु बम देखने के लिए नहीं रखे हैं, जरूरत पड़ने पर हमें इसका प्रयोग करना भी आता है. सिर्फ जावेद ही नहीं खुद पाकिस्तानी सरकार के मंत्री और देश के राष्ट्रपति भी लगातार विवादित बयान दे रहे हैं. आर्टिकल 370 हटने के बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा था कि अगर कश्मीर के हालात नहीं सहीं हुए तो भारत को पुलवामा जैसी और भी घटनाएं देखने को मिल सकती हैं.